September 23, 2024

नहीं होगा रामप्रतिज्ञा स्थल सिद्धा पहाड़ पर उत्खनन: CM शिवराज

0

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि भगवान राम के प्रतिज्ञा स्थल सतना जिले के चित्रकूट के समीप सिद्धा पहाड़ पर किसी तरह का कोई उत्खनन नहीं होगा। इस तरह के किसी भी खनन की अनुमति नहीं दी जाएगी। आस्था के केंद्र को किसी तरह की क्षति नहीं पहुंचने दी जाएगी।

सीएम चौहान ने शुक्रवार को किए गए ट्वीट में कहा है कि सिद्धा पहाड़ सतना जैसे अमूल्य सांस्कृतिक धरोहर स्थान जो हमारे आस्था और श्रद्धा के केंद्र हैं, यहां की पवित्रता को अक्षुण्ण रखा जाएगा। यहां उत्खनन किसी कीमत पर नहीं होगा। सतना जिला प्रशासन को इसके निर्देश दे दिए गए हैं। सीएम के इस ट्वीट के बाद श्रीराम के प्रतिज्ञा स्थल सिद्धा पहाड़ को सुरक्षित रखने के लिए आंदोलन की तैयारी कर रहे सतना और आस-पास के धर्मप्रेमी लोगों ने सरकार का धन्यवाद किया है।

गौरतलब है कि इस मामले को प्रदेश टुडे द्वारा उजागर किए जाने के बाद सीएम चौहान ने सतना कलेक्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी सतना कल सिद्धा पहाड़ पहुंचे थे और पूरे मामले की रिपोर्ट सरकार को दी थी। जिला प्रशासन ने इस पहाड़ और आस-पास की खदानों की जानकारी भी पटवारी के जरिये तैयार कराई थी। इस मामले में कलेक्टर, सीएम और पीएम तक से रोकने की मांग की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *