September 23, 2024

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वाणिज्य के क्षेत्र में रोजगार के अवसर विषय पर व्याख्यान आयोजित

0

अमरपाटन
वाणिज्य विभाग द्वारा वाणिज्य के क्षेत्र में रोजगार के अवसर विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. एस. पी. सिंह द्वारा की गई। विशिष्ट अतिथि के रुप में आइक्यूएसी प्रभारी डॉ एस.एन.मिश्र रहे। प्रमुख वक्ता के रूप में शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ.मनीष कुमार शुक्ला रहे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रुप में पधारे हुए श्रीशुक्ल ने अपने सारगर्भित व्याख्यान में वाणिज्य के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं को बताया और कहा कि वाणिज्य के विद्यार्थियों को  शासकीय, अर्धशासकीय और निजी क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते है। साथ ही वे अपना स्वयं का व्यापार व्यवसाय स्थापित करके रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के तरीकों को बताया।

प्राचार्य डॉ एस.पी. सिंह ने महाविद्यालय में आयोजित होने वाले ऐसे  व्याख्यानो को कैरियर निर्माण में अत्यंत उपयोगी बताया और छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान की। आइक्यूएसी प्रभारी डॉक्टर एस.एन. मिश्रा ने इस बात पर जोर दिया कि महाविद्यालय छात्रों के सर्वांगीण विकास में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा और छात्र छात्राओं की आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुबोध शुक्ला द्वारा किया गया। कार्यक्रम में  डॉक्टर त्रिपुरान्तक शर्मा,  डॉ. गणेश अग्रवाल, सतीश विश्वकर्मा वाणिज्य संकाय के अक्षय अग्रवाल, केतन गुप्ता और रुखसार अली तथा महाविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी एवं वाणिज्य के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुबोध शुक्ला द्वारा किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *