September 23, 2024

नोरा फतेही से दिल्‍ली पुलिस की आर्थ‍िक अपराध शाखा ने की पूछताछ

0

जैकलीन फर्नांडिस के बाद अब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और डांसर नोरा फतेही की मुश्‍क‍िलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की वसूली मामले में दिल्‍ली पुलिस ने नोरा से 7 घंटे पूछताछ की है। शुक्रवार को दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा से न सिर्फ लगातार सवाल-जवाब किए, बल्‍क‍ि यह भी कहा कि एक्‍ट्रेस से आगे भी पूछताछ की जरूरत पड़ सकती है। नोरा फतेही से अपराध शाखा के दफ्तर में सुबह 11 बजे पूछताछ शुरू हुई थी। हालांकि, पूछताछ में क्‍या सवाल-जवाब हुए उसे जांच जारी होने के कारण अभी गोपनीय रखा गया है।

Nora Fatehi को मामले में पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया जा सकता है। अभी Delhi Police उनके जवाबों की समीक्षा करेगी, यदि जवाब संतोषजनक नहीं हुए तो दोबारा समन भेजा जाएगा। दूसरी ओर, इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस से भी पूछताछ होनी है। जैकलीन को पहले 29 अगस्त को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा गया था। लेकिन एक्‍ट्रेस ने बीमार होने की बात कही और अब उनसे 12 सितंबर को पूछताछ होगी।

ईडी ने भी की थी पूछताछ
ठग Sukesh Chandrshekhar से जुड़े मनी लॉन्‍ड्र‍िंग केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पहले ही नोरा से पूछताछ कर चुका है। ईडी ने मामले में नोरा और सुकेश दोनों को साथ बिठाकर भी पूछताछ की थी। जैकलीन फर्नांडिस की तरह नोरा फतेही को भी ठग सुकेश ने कथ‍ित तौर पर महंगे गिफ्ट्स दिए थे। शुक्रवार को दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ ईडी की चार्जशीट से भी जुड़ी हुई है। इस चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडिस का भी नाम लिया है।

नोरा ने फिर कहा- दिसंबर से पहले नहीं जानती थी
शुक्रवार को हुई पूछताछ में एक बार फिर नोरा फतेही ने यह कहा है कि वह 12 दिसंबर 2020 से पहले सुकेश को नहीं जानती थीं। जबकि सकेश का कहना है कि उसने नोरा से इस तारीख से दो हफ्ते पहले भी एक इवेंट से पहले और बाद में बात की थी। सुकेश ने यह भी दावा किया है कि उसने नोरा फतेही को बीएमडब्ल्यू फाइव सीरीज कार गिफ्ट की थी। इस कार की कीमत 64 लाख रुपये है। यही नहीं, नोरा के कहने पर सुकेश ने वह कार महबूब खान के नाम पर खरीदकर गिफ्ट की थी।

जेल से निकलकर सुकेश ने एक्‍ट्रेस संग की पार्टी
सुकेश चंद्रशेखर पिछले दो साल में अलग-अलग बहाने बनाकर छह बार अंतरिम पैरोल पर जेल से बाहर आया था। बताया जाता है कि इसके बाद वह मुंबई पहुंचा और वहां बॉलीवुड के कुछ बड़े एक्‍टर्स के अलग-अलग फार्म हाउस पर जैकलीन और नोरा के साथ पार्टी भी की। सुकेश के खिलाफ ठगी की शिकायत मिलने पर पहले आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज किया था। बाद में जांच में मनी लॉन्‍ड्र‍िंग की बात सामने आई, जिसके बाद ईडी ने भी मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही समेत कइयों से पूछताछ हुई है, जिसके बाद ईडी ने पिछले दिनों चार्जशीट दाख‍िल की है। चार्जशीट में ईडी ने लिखा है कि ठग सुकेश ने दोनों एक्‍ट्रेसेस को करोड़ों रुपये की नगदी और गिफ्ट्स दिए थे।

सबूत मिले तो आरोपी बनेंगी नोरा फतेही और जैकलीन
दिल्‍ली पुलिस की जांच में अगर नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस के ख‍िलाफ सबूत मिलते हैं तो दोनों को मामले में आरोपी बनाया जा सकता है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस की बहन और मां को भी तीन अलग-अलग लग्जरी कार गिफ्ट किए थे। इसके अलावा 52 लाख का घोड़ा, नौ लाख की बिल्ली और लाखों की घड़ियां और बैग भी गिफ्ट किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *