September 30, 2024

बीकानेर : ACB की कार्रवाई; आबकारी अधिकारी निकला करोड़पति, पत्नी-रिश्तेदार के नाम से ले रखी थी 100 बीघा जमीन

0

बीकानेर.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बीकानेर के जिला आबकारी अधिकारी के तीन ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की। इस कार्रवाई में करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद हुई है। एसीबी को पूनिया के पास बेनामी संपत्ति का भी पता चला है, जिसकी जांच की जाएगी। जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया के खिलाफ एसीबी को लगातार शिकायत मिल रही थी कि उनके पास आय से 500 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति है।

इसके बाद जोधपुर एसीबी की इंटेलिजेंस ब्रांच उन पर लगातार नजर बनाए हुए थी। बुधवार को एसीबी की तीन टीमों ने जोधपुर में उनके निवास स्थान, बीकानेर में भैंसाबाड़ा स्थित ऑफिस और किराए के मकान में एक साथ सर्च की कार्रवाई शुरू की। बीकानेर में एसीबी को कुछ खास नहीं मिला। ऑफिस में कुछ डायरियां और कागजात मिले हैं। वहीं, जोधपुर में करोड़ों रुपयों की संपत्ति मिली है, जिनमें से ज्यादातर पत्नी और रिश्तेदारों के नाम हैं। आरोपी के पास जोधपुर, फलौदी, बीकानेर में 100 बीघा से ज्यादा जमीन व अन्य बेनामी संपत्तियां भी हैं, जिनकी जांच की जाएगी। बीकानेर में एसीबी के कार्यवाहक एसपी पवन मीणा, इंस्पेक्टर पिंकी गंगवाल, आनंद मिश्रा की टीम ने घर पर और स्पेशल यूनिट के एएसपी महावीरप्रसाद शर्मा, इंस्पेक्टर श्रवण कुमार और जयकुमार ने ऑफिस में सर्च किया।

इसके अलावा जोधपुर में आरटीओ ऑफिस के पास निवास स्थान पर वहां की ग्रामीण इकाई के एएसपी ओमप्रकाश गोदारा ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान एसीबी टीम को करोड़ों रुपये की आवासीय, कृषि भूमि के दस दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *