September 29, 2024

बारातियों से भरी कार और ट्रैक्टर ट्रॉली में आमने-सामने भिड़ंत; एक व्यक्ति की मौत, छह लोग घायल

0

बेतिया/पटना.

बिहार के बेतिया में बारातियों से भरी बोलेरो कार और ट्रैक्टर-ट्रॉली में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इसमें एक बाराती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए जीएमसीएच बेतिया में भर्ती कराया गया है। जबकि एक को परिजन गोरखपुर लेकर चले गए हैं। जहां सभी का इलाज किया जा रहा है। हालांकि तीन घायलों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। घटना जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कैथवलिया-लोहियरिया मुख्य मार्ग स्थित बरवाचाप पैक्स गोदाम के पास की है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान बोलेरो ड्राइवर कुमारबाग थाना क्षेत्र के जबदौल गांव निवासी आनंद दूबे के बेटे मुकेश कुमार दूबे (28) के रूप में की गई है। जबकि घायलों की पहचान कुमारबाग थाना क्षेत्र के महुआवर गांव निवासी दिवंगत विशुन महतो के बेटे अकबली प्रसाद (60), दिवंगत भोला शाह के बेटे शेषनाथ साह (65), दिवंगत रामप्रीत महतो के बेटे शत्रुघ्न प्रसाद (55), मनीलाल शर्मा के बेटे सत्येंद्र कुमार (25), विकाउ यादव के बेटे विरेंद्र यादव (25) और नखराथ पंडित (45) के रूप में की गई है। घायल शत्रुघ्न प्रसाद के परिजनों ने बताया कि शत्रुघ्न की स्थिति गंभीर है। उसे डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया तो हमलोग गोरखपुर लेकर जा रहे हैं। वहीं, पांच अन्य लोगों का इलाज जीएमसीएच में चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, बारातियों से भरी बोलेरो कार लोहियरिया की तरफ से कैथवलिया की ओर जा रही थी। इसी दौरान टेंट का सामान लेकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली से आमने-सामने टक्कर हो गई। इसके बाद अनियंत्रित बोलेरो बिजली के खंभे को तोड़ते हुए गड्ढे में पलट गई। इससे कार चालक की मौत हो गई, जबकि छह बाराती गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने कार को सीधा कर घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी चनपटिया में भर्ती कराया है। जहां तीन लोगों की स्थिति नाजुक देखते हुए प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सक ने GMCH रेफर कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बेतिया के कुमारबाग थानाक्षेत्र के महुआवर गांव निवासी विजय प्रसाद कुशवाहा के बेटे सतीश कुमार की शादी में सभी कार से लौरिया थानाक्षेत्र के दुबौलिया जा रहे थे। इधर, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *