September 25, 2024

आईएसआई का मौलवी कश्मीर में पकड़ा गया, पाक पहुंचाता था जानकारी

0

श्रीनगर
 जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) में पाकिस्तान की एक नई साजिश का खुलासा हुआ है. दरअसल, जम्मू कश्‍मीर के जिला किश्‍तवाड़ और डोडा मे दम तोड़ चुके आतंकवाद को फिर से जीवित करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने फिर से एक नई साजिश रची थी. यहां एक मौलवी पकड़ा गया है, जोकि पाकिस्तान के आतंकी संगठन कश्मीर जांबाज फोर्स लिए काम करता था. इसे आईएसआई ने जिम्मा सौंपा था कि वह मदरसों में अपनी पकड़ बनाए और नेटवर्क मजबूत करें.

सूत्रों के अनुसार, आतंकी अब्दुल वाहिद जिला किश्तवाड़ और उसके आसपास के क्षेत्रों में पांच मदरसों में बच्चों को लेक्चर देने जाता था और वहां पर बच्चों को भड़काकर आतंक की राह पर चलने के लिए तैयार करता था. वह नए युवाओं को अपने नेटवर्क में जोड़ने के लिए बच्चों के मन में जहर भर रहा था.

सूत्रों का कहना है कि आतंकी किश्तवाड़, केशवान, चरागी, डूल, पडायरन स्थित मदरसों में हर सप्ताह के हिसाब से बच्चों को लेक्चर देने जाया करता था और इस दौरान वहां मौजूद सेना और पुलिस के कैंपों और उनकी हर एक एक्टिविटी की तस्वीर व वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये सीमा पार आईएसआई के एजेंटों को भेजता था.

3 सितंबर को सेना की खुफिया टीम ने इस आतंकी को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी की पूछताछ में इसने कबूला की सीमा पार आतंकी संगठन के कमांडर उमर तयाब के जरिए उसे मोटी रकम मिलती थी. जब उससे पूछा गया कि वह कैसे संपर्क में रहता था तो उसने बताया कि वे हमेशा सोशल मीडिया के जरिए सीमा पार आतंकी संगठन आईएसआई के अधिकारियों द्वारा संपर्क में था.

मौलवी निसार अहमद, जोकि मदरसा सचांलक हैं, उन्होंने बताया कि ‘वे अक्सर हमारे मदरसों में बच्चो को पढ़ाने आता था, लेकिन वह क्या गलत काम करता था वो हमें नही मालूम है. पुलिस ने इसे पकड़ लिया है अगर ये गलत किसी साजिश मे शामिल है तो इसको सजा मिलनी चाहिए. हम इसके खिलाफ है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *