September 24, 2024

राम किशोर शुक्ला फिर भाजपा में लौटे, विधानसभा चुनाव में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल

0

भोपाल /इंदौर

 महू विधानसभा में कांग्रेस से कुछ समय पहले इस्तीफा देने वाले रामकिशोर शुक्ला ने फिर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। शनिवार को इंदौर में महू विधायक उषा ठाकुर के घर पर भाजपा को सदस्यता ग्रहण की।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले ही रामकिशोर शुक्ला ने भाजपा को प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इसके बाद उन्हें कांग्रेस से महू विधानसभा चुनाव में टिकट दिया गया था। इसके बाद शुक्ला ने चुनाव लड़ा पर वह हार गए थे। अब फिर से उन्होंने भाजपा को सदस्यता ली।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को बहुत बड़ा झटका लगा है. यहां के उज्जैन (Ujjain) की घट्टिया विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहे रामलाल मालवीय (Ramlal Malviya) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. लोकसभा चुनाव (Lok sabha Chunav) के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, इसे देखते हुए कांग्रेस (Congress) के लिए ये काफी बड़ा झटका माना जा रहा है. रामलाल मालवीय को दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का करीबी माना जााता है. इससे पहले भी कई कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं.

मालवीय के साथ कई समर्थकों ने भी कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा का दामन थाम लिया. वहीं भाजपा नेताओं के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष सहित मतदान केंद्र स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वॉइन की है.
पीसीसी चीफ के खिलाफ जाहिर की नाराजगी

रामलाल मालवीय मालवा निमाड़ से आते हैं. उन्होंने पीसीसी चीफ (PCC Chief) के खिलाफ काफी नाराज़गी जाहिर की और कहा, 'जब से नए अध्यक्ष आएं हैं तब से हमारी कोई सुन ही नहीं रहा है. कांग्रेस पार्टी में अब मान – सम्मान नहीं है.'कोई कार्यकर्ता खुश नहीं है. हमे खुद सम्मान नहीं मिला. विकास की वहां कोई बात नहीं हो रही है. हमे बीजेपी के साथ विकास दिखा है इसलिए हम यहां आए हैं. हमें किसी पद की लालसा नहीं है लेकिन कांग्रेस में सब कुछ सही नहीं है.'

शाम तक नए एक लाख लोगों को शामिल कराने का लक्ष्य

दरअसल बीजेपी ने जॉइनिंग का मैगा कैंपेन चला रखा है. न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि शनिवार को भी एक लाख लोगों को बीजेपी में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. इससे पहले दीपक सक्सेना की जॉइनिंग के साथ बीजेपी के एक लाख जॉइनिंग का लक्ष्य पूरा हो गया.

व्यापक सदस्यता अभियान

भाजपा की ओर से स्थापना दिवस पर आज एक लाख कांग्रेसियों को पार्टी की सदस्यता दिलाने का दावा किया गया है। यह कार्यक्रम प्रत्येक मतदान केंद्र स्तर पर होगा। सदस्यता अभियान के लिए छिंदवाड़ा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव उपस्थित रहेंगे तो भोपाल स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में न्यू ज्वाइनिंग टोली के संयोजक डा. नरोत्तम मिश्रा सहित वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। भाजपा द्वारा स्थापना दिवस मनाने के लिए बूथ स्तर पर बीते कई दिनों से भव्य तैयारी की जा रही है।

बूथ स्तर पर कार्यक्रम

प्रदेश से लेकर बूथ स्तर पर कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं को बड़ी संख्या में भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी। अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से संपर्क और संवाद किया गया है। उन्हें पार्टी की सदस्यता लेने के लिए तैयार किया गया है। नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि एक दिन में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में सदस्यता का यह कीर्तिमान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *