September 25, 2024

दिल्ली: आतंकी साजिश नाकाम, 1200 करोड़ की ड्रग्स बरामद; दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

0

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस ने 1200 करोड़ की ड्रग्स जब्त की है। साथ ही दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि ड्रग्स को बेचकर मिलने वाले पैसों से भारत में आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल किया जाना था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि ड्रग्स की खेप पहले तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई से उत्तर प्रदेश के लखनऊ लगाई गई। फिर वहां से दिल्ली के कालिंदी में। ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में सप्लाई की जानी थी। बरामद की गई ड्रग्स में 312.5 किलो मेथमफेटामाइन और 10 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन शामिल है।

312 किलो मेथमफेटामाइन जब्त
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि "ऑपरेशन के तहत 312 किलो का मेथमफेटामाइन पकड़ा है। जिन दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनके ऊपर पहले से सर्विलांस ने नजर रखी हुई थी। हमने एक जानकारी के आधार पर कालिंदी के पास एक कार से ये ड्रग्स बरामद किए हैं।"

दो दिन पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
गौरतलब हो कि दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने रोहिणी इलाके में एक कार से 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। जिसका कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपये बताई गई थी। जिस कार से ड्रग्स बरामद हुई थी, उसमें मनीष और टिंकू शख्स के दो लोग मौजूद थे। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *