September 28, 2024

भरतपुर के बाजारों से निकली स्वीप वोट बारात, दूल्हा बने समन्वयक ने बताया मतदान का महत्व

0

भरतपुर.

भरतपुर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद स्वीप वोट बारात निकाली गई। रैली में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। स्वीप वोट बारात वोटिंग का पर्सेंटेज बढ़ाने और मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई। स्वीप कार्यक्रम के समन्वयक ओमप्रकाश खुटेला स्वीप वोट बारात के दूल्हा बने। जो घोड़े पर बैठकर शहर के मुख्य बाजारों से निकले।

स्वीप कार्यक्रम के समन्वयक ओमप्रकाश खुटेला ने बताया कि स्वीप वोट बारात शहर के कुम्हेर गेट से होकर बिजलीघर के चौराहे तक निकाली गई। रैली में सभी विभागों के जिला स्तर के अधिकारी मौजूद थे। NCC, NSS, आंगनबाड़ी, PWD, ELC प्रभारी साथ ही स्थानीय टीचर स्वीप वोट बारात में मौजूद रहे। रैली में सात सौ की संख्या में लोग मौजूद थे। वोटिंग पर्सेंटेज बढ़ाने के लिए बारात में लोकगीत गाए गए। लोकसभा का 19 अप्रैल को चुनाव होना है। उसमें अधिक से अधिक से मतदान हो, निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन 75 प्रतिशत से ऊपर मतदान करवाने की है।

लोगों को जागरूक करने के लिए स्वीप वोट बारात निकाली गई। NCC, NSS और स्काउट के गाइड ने बाजारों में पेम्पलेट बांटे। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बाजारों और वाहनों पर स्टीगर लगाए गए। ट्रांसजेंडरों ने बारात में गीत गाए और नाचे। स्वीप वोट बारात देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्वीप वोट बारात का व्यापरियों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। प्रशासन के अधिकारी हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करते नजर आये। अधिकारियों में स्वीप वोट बारात के प्रति काफी उत्साह दिखाई दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed