September 28, 2024

फीडरों पर न्यूनतम ट्रिपिंग सुनिश्चित करें, नये पीढ़ी को अच्छी विरासत सौंप कर जावें पुराने कार्मिक

0

ट्रांस्को सेंट्रल जोन के फील्ड अधिकारियों की बैठक में प्रबंध संचालक के निर्देश

रीवा
मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के फील्ड में तैनात इंजीनियर अपने अपने कार्यक्षेत्र के फीडरों पर न्यूनतम ट्रिपिंग सुनिश्चित करें, ताकि विद्युत उपभोक्ताओं को कम से कम व्यवधान के साथ विद्युत पारेषण प्रदाय किया जा सके। यह निर्देश गत दिवस मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी सेंट्रल जोन के कार्यपालन अभियंताओं एंव उच्च अधिकारियों की बैठक में प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने दिये। इस बैठक में सभी संकायों के मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी भी शामिल थे।

हर ट्रिपिंग का सूक्ष्म अन्वेषण किया जाय – इंजी. सुनील तिवारी ने बैठक में निर्देश दिये कि पूरे प्रदेश की हर ट्रिपिंग का गहन अन्वेषण किया जाये ताकि त्रुटि के कारणों का निराकरण समय पर किया जा सके तथा कहीं व्यवधान न होने पाये। उन्होने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में लोड सीजन के लिये सभी अभी से तैयारियां कर ट्रांसफार्मर्स और लाइनों की क्षमता बढ़ोतरी एवं रख-रखाव के कार्य समय पर पूरा कर लेवें।

प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता से करें – प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने निर्देश किये कि मध्यप्रदेश के हिस्से का प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित ट्रांसफार्मरों की स्थापना तथा नई अति उच्चदाब लाईनों का उन्नयन या निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता से किये जाये।

फेमली पेंशन के प्रकरण अविलंब निराकृत किये जायें – उन्होने बैठक में निर्देश दिये कि कंपनी में पेंशन खासकर फेमली पेंशन के प्रकरण अविलंब निराकृत किये जाये। उन्होने कहा कि इसमें कोई भी देरी बर्दाश्त नही की जावेगी। उन्होंने निर्देश दिया कि कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका का सत्यापन संबंधित कर्मचारी से तुरंत करवाएं एवं आवश्यकता होने पर सुधार करवाएं उन्होंने मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के सभी क्षेत्रीय लेखा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस प्रकार फील्ड के अधिकारी-कर्मचारी रात दिन कार्य करते हैं कार्यालयों के कर्मचारी भी लगन से कार्य करें तथा कोई भी अनावश्यक पेंडिंग न रखें।

नई पीढ़ी को अच्छी विरासत सौंपकर जाए पुराने अधिकारी – मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक इंजीनियर सुनील तिवारी ने कंपनी के समस्त कार्मिकों का आह्वान करते हुए कहा कि वह नई पीढ़ी को अच्छी विरासत सौंप कर जाएं उन्होंने कहा कि कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी लगातार सेवानिवृत्त हो रहे हैं और विद्युत मंडल और ट्रांसमिशन कंपनी की सेवा करने के बाद सभी ने अपने अपने कार्य क्षेत्र में कुछ न कुछ विशेषज्ञता जरूर हासिल की है यह उनका कर्तव्य की नई पीढ़ी को अपने कार्य अनुभव और विशेषज्ञता के बारे में विस्तार से बताएं ताकि कंपनी की नई पीढ़ी इसे आत्मसात कर और बेहतर कार्य कर सके। उन्होंने फील्ड के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि निरीक्षण कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया जावे केवल खानापूर्ति न की जाए।

आउटसोर्स कर्मियों का रखें ख्याल – प्रबंध संचालक इंजीनियर सुनील तिवारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि आउटसोर्स कर्मियों की सुविधाओं का पूरा पूरा ख्याल रखा जाए उन्होंने कहा कि हम अपने अधीनस्थ कर्मियों का ख्याल रखें तभी हम उनके बेहतर लीडर बन सकते हैं उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कार्यालयों और स्टेशनों में टॉयलेट की व्यवस्था अनिवार्य रूप से हो तथा साफ सफाई सुनिश्चित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed