September 28, 2024

हर्षा ने चुनी एशिया कप 2022 की बेस्ट प्लेइंग XI, विराट सहित दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह

0

 नई दिल्ली
 
एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज यानि कि 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने दो भारतीय खिलाड़ियों के साथ, 4 पाकिस्तानी, 3 श्रीलंकाई और दो अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को जगह दी है। हर्षा ने दो भारतीय खिलाड़ियों के रूप में विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार का चयन किया है। कोहली 276 रनों के साथ इस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, वहीं भुवी ने सबसे अधिक 11 विकेट लिए।
 
क्रिकबज पर अपनी इस प्लेइंग इलेवन को चुनते हुए हर्षा ने बतौर सलामी बल्लेबाज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और अफगानिस्तान को रहमानुल्लाह गुरबाज को जगह दी है। दोनों खिलाड़ियों ने पारी का आगाज करते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी है। रिजवान 226 रनों के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं गुरबाज ने अपने पहले एशिया कप में 152 रन बनाए।

हर्षा ने तीन नंबर पर विराट कोहली को चुना है जिन्होंने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतक लगाने के साथ एक शतकीय पारी खेली, वहीं मिडिल ऑर्डर में उनके साथ नजीबुल्लाह जादरान और भानुका राजपक्षे को जगह दी है। टीम के फीनिशर के रूप में उन्होंने हार्दिक पांड्या से ऊपर दासुन शनाका को चुना है। हर्षा का कहना है कि शनाका ने हार्दिक से अधिक मैच फिनिश किए हैं।

बात बॉलिंग अटैक की करें तो हर्षा ने दोनों पाकिस्तानी स्पिनर शादाबा खान और मोहम्मद नवाज को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है। यह दोनों खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है। वहीं तेज गेंदबाजों में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ नसीम शाह और दिलशन मधुशंका को जगह दी है। नसीम शाह और मधुशंका का चयन डेथ ओवर की गेंदबाजी को देखते हुए किया गया है।

हर्षा भोगले की एशिया कप 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI:-

मोहम्मद रिजवान, रहमानुल्ला गुरबाज, विराट कोहली, नजीबुल्लाह जादरान, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, भुवनेश्वर कुमार, नसीम शाह, दिलशान मदुशंका।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *