September 28, 2024

मेक्सिको के मारियो ने रेफरी को ही जड़ दिया पंच, नहीं लगा जुर्माना

0

फ्लोरिडा
मैच में ग्लेनडन ने अपनी लगातार 17वीं जीत हासिल की। दस राउंड के इस मुकाबले के दूसरे दौर में ग्लेनडन ने नॉकआउट जीत हासिल कर ली। जीत से ज्यादा चर्चा रेफरी के मुंह पर पड़े पंच और उनके मजबूत जबड़े की हो रही है।

मेक्सिको के मुक्केबाज मारियो एगयुलर डब्ल्यूबीओ खिताब के लिए अजेय प्रतिद्वंद्वी कैलिफोर्निया के ब्रेंडन ग्लेनडन के सामने थे। मुकाबला कड़ा चल रहा था कि अचानक मारियो ने एक लेफ्ट हुक लगाया जिस पर ब्रेंडन तो बच गए लेकिन ताकतवर पंच रेफरी के मुंह पर पड़ा। हालांकि रेफरी भी मजबूत निकले और अपनी ड्यूटी पूरी की। यह वीडियो वायरल हो रहा है।

मैच में ग्लेनडन ने अपनी लगातार 17वीं जीत हासिल की। दस राउंड के इस मुकाबले के दूसरे दौर में ग्लेनडन ने नॉकआउट जीत हासिल कर ली। जीत से ज्यादा चर्चा रेफरी के मुंह पर पड़े पंच और उनके मजबूत जबड़े की हो रही है। प्रमोटर लुई डिबेला ने ट्वीट किया, मुकाबले का श्रेष्ठ पंच तो रेफरी के मुंह पर पड़ा था।

रिंग में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में एक महिला अधिकारी के हेवीवेट मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। यही नहीं अप्रैल में मेक्सिको के रेफरी जीसस ग्रेंडोस पर गेरेडो और इर्विन ट्यूरोबायरेट्स के बीच हुए मुकाबले में गेरेडो का पंच छाती पर लगा था और उन्हें रिंग से स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *