September 29, 2024

PM मोदी के MP दौरे से होगी मिशन 2023 की शुरुआत, जाने क्या है BJP का पूरा प्लान?

0

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन 17 सितंबर को श्योपुर में मनाएंगे। प्रोजेक्ट चीता के तहत अफ्रीका से जो चीते आ रहे हैं, उन्हें मोदी ही कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे। इसके बाद मोदी स्वयंसहायता समूह की महिलाओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री के दौरे के बाद ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत प्रदेश में पदयात्रा करने वाले हैं। चुनावों से पहले मोदी के और भी दौरे प्रस्तावित हैं। उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण समारोह में भी उनके आने की संभावना है।   

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव एवं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ कूनो नेशनल पार्क में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का अवलोकन किया। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने अधिकरियों से पूरे कार्यक्रम की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्यप्रदेश में आगमन एक गौरव का क्षण है, सभी कार्यकर्ता उनके स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं। प्रधानमंत्री का पर्यावरण और वन्य जीवों के लिए प्रेम है कि वह हमें 17 सितम्बर को यह सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के आत्मीय अभिनंदन के लिए मध्य प्रदेश उत्साहित है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितंबर से तीर्थ दर्शन यात्रा की 5 नई ट्रेनें चलाई जाएंगी। जिसमें करीब 5 हजार वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ दर्शन कराएंगे। 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों के तबादलें किए जाएंगे। सरकार 17 सितंबर 2022 से 31 अक्टूबर 2022 तक हितग्राहीमूलक योजनाओं में हर पात्र को लाभ दिलाने के लिए एक विशेष प्रदेशस्तरीय अभियान चलाएगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा  ’हरा-भरा मध्यप्रदेश’ अभियान  के पहले चरण का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वृहद पौधारोपण के साथ करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *