September 29, 2024

प्रदेश भाजपा में हुए बडे बदलाव नये को मिला नया दायित्व

0

रायपुर
प्रदेश भाजपा में बदलाव की बयार अभी थमी नहीं है,बदलाव के इस दौर में कई दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है,जिनमें पार्टी के कोषाध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल भी शामिल है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के सूबे से लौटते ही फिर प्रदेश भाजपा की सर्जरी हुई।

काफी लंबे समय से पार्टी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे गौरीशंकर अग्रवाल को इस पद से पद मुक्त कर दिया गया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू को भी पद से छुट्टी कर दी गई उसके स्थान पर  अब यह कमान रवि भगत को दे दी गई है। साथ ही मीडिया विभाग की जिम्मेदारी अमित चिमनानी को दी गई है। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में उलट फेर का क्रम जारी रखते हुए आज फिर बड़ा बदलाव किया है। इसमें रायगढ़ जिले के तीन नेताओं को महत्वपूर्ण पद दिया गया है जिसमें पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है वहीं लैलूंगा के रवि भगत को प्रदेश भाजयुमो का अध्यक्ष बनाया गया है।

प्रदेश में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के परिवर्तन में के बाद उलटफेर का क्रम लगातार जारी है। रायगढ़ जिले के शकील अहमद को प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है। इस बार रायगढ़ को ज्यादा तरजीह देते हुए तीन नेताओं को प्रमोट किया गया है। पिछले विधान सभा चुनावों भाजपा जिले की सभी विधानसभा सीट हार गई थी। इसके अलावा भाजपा ने प्रदेश में 12 उपाध्यक्ष बनाया है, 8 प्रदेश मंत्री, 3 महामंत्री, 1 महामंत्री संगठन (पवन साय) बनाया गया है। इस पूरे रिमेकिंग में जशपुर जिले से किसी भी नेता को तवज्जो नहीं दी गई है जबकि जशपुर भाजपा का परंपरागत सीट रहा है हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा सभी तीन सीटों पर चुनाव हार गई थी। सबसे खास बात यह है कि प्रदेश भाजपा  में हुए बदलाव के बाद जशपुर के किसी बड़े भाजपा नेता को कहीं जगह  नहीं दी गयी है। जिले से प्रबल प्रताप जूदेव का पद यथावत रखा गया है। प्रबल भाजपा में प्रदेश मंत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *