September 25, 2024

पटना, मुजफ्फरपुर समेत 16 जिलों में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

0

पटना
  बिहार में आज 16 आज पेट्रोल डीजल सस्ता हो गया है।  तेल कंपनियों ने सोमवार का रेट जारी कर दिया है। आज पटना, मुजफ्परपुर, अररिया, औरंगाबाद, दरभंगा, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण, कैमूर, कटिहार जैसे  जिलों में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो गए हैं। पेट्रोल डीजल के औसत कीमतों में भी कमी आई है।

दूसरी ओर, राज्य के 10 शहरों में तेल की कीमतें कंपनियों ने बढ़ा दी है। वैशाली, नालंदा, नवादा, गया, मधुबनी, समस्तीपुर, बांका,बेगूसराय, भागलपुर जैसे जिलों में आज मंगलवार को तेल महंगा हो गया है।  राजधानी पटना में तेल सस्ता हुआ है। यहां पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे और डीजल में 32 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गयी है। मुजफ्फरपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 4 पैसे की कमी आई है।

मुजफ्फरपुर में तेल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुजफ्फरपुर के अलावे मधेपुरा, मुंगेर, नवादा, लखीसराय, जमुई, बेगूसराय, भोजपुर अरवल में तेल के दाम  कल के स्तर पर स्थिर हैं।

सबसे ज्यादा बढोतरी गया में हुई है। पेट्रोल की काम में 63 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखा जरा है। दूसरी ओर औरंगाबाद में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। यहां पेट्रोल की कीमत में 76 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गयी है। राज्य के 12 शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *