September 29, 2024

PCB जैसी संस्था को चलाने में सक्षम नहीं हैं रमीज राजा, चेयरमैन पद से हटाने के लिए रखा गया प्रस्ताव

0

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान की टीम को एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को तीन मैचों में हार मिली। श्रीलंका की टीम ने दो बार पाकिस्तान को हराया, जबकि भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में हराया था। पाकिस्तान की टीम के इसी प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा को पद से हटाए जाने की मांग उठी है और उनके खिलाफ प्रस्ताव लाया गया है।

दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (N) की विधायक सादिया तैमूर ने सोमवार को पंजाब विधानसभा सचिवालय के सामने प्रस्ताव रखा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को उनके पद से हटाया जाए। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट द न्यूज के मुताबिक, प्रस्ताव में कहा गया कि रमीज राजा अब पीसीबी जैसी संस्था को चलाने में सक्षम नहीं हैं और आगे कहा कि एशिया कप में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की हार से हर पाकिस्तानी निराश हैं।

उन्होंने प्रस्ताव में यह भी कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में उचित ट्रेनिंग और मैनेजमेंट की गंभीर कमी है। पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैच हारने से बची थी, लेकिन नसीम शाह ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। अगर उस मैच में पाकिस्तान को जीत नहीं मिलती तो शायद फाइनल मैच में भारत का सामना श्रीलंका से होता, क्योंकि पाकिस्तान अगले मैच में श्रीलंका ने बुरी तरह हरा दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *