September 29, 2024

मुथूट फिनकॉर्प में डाका डालने आए दोनों अपराधी छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए

0

धनबाद
धनबाद के बैंकमोड़ में पुलिस स्‍टेशन से महज 150 मीटर की दूरी पर बीते छह सितंबर को मुथूट फिनकॉर्प के कार्यालय में डाका डालने के दौरान गिरफ्तार किए गए दो अपराधियों को कोर्ट ने छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर मामले में शामिल बाकी अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

इस मामले में मुथूट फिनकॉर्प के मैनेजर विक्रम राज की शिकायत पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने हरवे हथियार से लैस होकर डाका डालने की शिकायत दर्ज कराई थी। घटनास्‍थल पर पुलिस के साथ अपराधियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें एक अपराधी की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपितों में बिहार के लखीसराय का रहने वाला राहुल सिंह और समस्‍तीपुर का रहने वाला आसिफ अली शामिल है। कोर्ट ने इन्‍हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश जेल प्रशासन को दिया है।

सोमवार को पुलिस ने कोर्ट से दोनों आरोपितों की 10 दिन की हिरासत मांगी थी। सोमवार को ही पुलिस के निवेदन पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत ने दोनों को बैंक मैनेजर द्वारा दर्ज कराए गए मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा था।

पुलिस ने आवेदन में कहा था कि दोनों से पूछताछ में इस वारदात में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों के विषय में जानकारी मिल सकती है। वही गुंजन ज्वेलस डाका कांड में भी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। लूटे गए जेवरात की बरामदगी भी हो सकती है। गौरतलब है कि मुथूट फिनकॉर्प में हुई डकैती में बैंकमोड़ थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद 5 सितंबर 2022 को बैंक मैनेजर विक्रम राज ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ डाका डालने की प्राथमिकी बैंक मोड़ थाने में कांड संख्या 220/22 के तहत दर्ज कराई थी। मामले में इनके खिलाफ भादवि की धारा 395 और 397 के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *