September 21, 2024

UK की जेल में सेक्स कांड, कैदी संग नजर आई महिला पुलिस अधिकारी; हो रही जांच

0

लंदन

 एक महिला जेल अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह एक कैदी के साथ जेल में संबंध बना रही है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह वाकया साउथ वेस्ट लंदन स्थित जेल एचएमपी वांड्सवर्थ में हुआ। 30 वर्षीय महिला अधिकारी का नाम लिंडा डि सॉसा एब्रू है जो कि पश्चिमी लंदन फुलहम की रहने वाली है। पब्लिक ऑफिस में इस तरह का कृत्य अंजाम देने के लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब महिला अधिकारी को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। वह अक्सब्रिज मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश होगी, जहां मामले की सुनवाई होनी है।

जेल के अंदर बना है वीडियो
इस बीच मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने शुक्रवार को यह सेक्स वीडियो सामने आने के बाद जांच शुरू की। आरोप है कि इस वीडियो को जेल के अंदर शूट किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दावा है कि वीडियो में महिला पहले फुल यूनिफॉर्म में नजर आ रही है। इसके बाद वह आपत्तिजनक हालात में दिखाई दे रही है। स्कॉटलैंड यार्ड के एक प्रवक्ता ने जांच की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्टाफ द्वारा भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रही जेल अधिकारी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट की गई है। हालांकि उन्होंने मामले से जुड़ी अन्य जानकारियां देने से मना कर दिया है। एचएमपी वांड्सवर्थ विक्टोरियन काल का जेल है, जिसका निर्माण 1851 में किया गया था। फिलहाल इस जेल की हालत बेहद खराब है। जेल में कैदियों की संख्या काफी ज्यादा है और यह खस्ताहाल हो चुकी है।

निरीक्षण में मिली थीं खामियां
हाल ही में इस जेल का निरीक्षण हुआ था, जिसमें चौंकाने वाली चीजें सामने आई थीं। इसके मुताबिक यहां पर अक्सर हिंसात्मक घटनाएं होती हैं। इसके अलावा स्टाफ भी बेहद कम है। इस जेल को कम कैदियों के लिए बनाया गया था, जबकि फिलहाल यहां क्षमता से 163 फीसदी अधिक 1500 से ज्यादा कैदी बंद हैं। जेल की हालत को देखते हुए यहां पर सुधार कार्यक्रम की मांग की गई है। मई में चीफ इंस्पेक्टर ऑफ प्रिजन्स चार्ली टेलर ने नोटिस जारी की। इसमें उन्होंने जेल में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद प्रिजन गवर्नर केटी प्राइस ने इस्तीफा दे दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed