September 24, 2024

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में चार आतंकवादी मारे गए, हथियार और गोला-बारूद बरामद

0

खैबर पख्तूनख्वा
पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में चार आतंकवादी मारे गए हैं। सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान में कहा, 'पाकिस्तानी सेना के सैनिकों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के सामान्य क्षेत्र में आतंकवादियों की गतिविधियों को देखा और उन पर कार्रवाई की।' एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 'मुकाबले के दौरान चार आतंकवादी मारे गए।' रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। एआरवाई न्यूज के हवाले से इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि 6 जुलाई को एक और घटना की सूचना मिली थी, जिसमें उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक खुफिया-आधारित आपरेशन (आईबीओ) के दौरान एक 23 वर्षीय सैनिक की मौत हो गई थी।

नौशेरा का 23 वर्षीय जवान शहीद
सेना की मीडिया विंग के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले की मीर अली तहसील में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर एक आपरेशन चलाया। उस आपरेशन के दौरान, सुरक्षा बलों के बीच भारी गोलीबारी हुई। आईएसपीआर ने कहा कि इस दौरान नौशेरा के 23 वर्षीय सिपाही वहीद खान शहीद हो गए।

तीन जुलाई को चार आतंकवादी मारे गए
इससे पहले 3 जुलाई को एक अन्य पाकिस्तानी अखबार ने खबर दी थी कि उत्तरी वजीरिस्तान जिले में चार लोग मारे गए, जिन्हें पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारी 'आतंकवादी' कहते हैं। आधिकारिक सूत्रों का हवाला देते हुए, एक पाकिस्तानी अखबार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों को मार गिराया, जहां एक हमले में एक पोलियो कार्यकर्ता घायल हो गया था। शनिवार को खैबर जिले में हुई एक अन्य घटना में तीन जवान भी घायल हो गए।

पोलियो कार्यकर्ताओं पर फायरिंग
इससे पहले, अज्ञात हथियारबंद लोगों ने पाकिस्तान की मीर अली तहसील में पोलियो कार्यकर्ताओं पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक अन्य टीका लगाने वाला व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शेरशाह पर टीटी मदखेल इलाके में हमला किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *