September 30, 2024

इटारसी :200 से ज्यादा भेड़ों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

0

 इटारसी

मध्यप्रदेश में बुधवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया है, इस हादसे में ट्रेन की चपेट में आने से 200 से अधिक भेड़ों की मौत हो गई है, पटरियों पर यहां वहां सभी जगह भेड़ों के शव ही शव नजर आ रहे हैं, हादसे के दौरान ट्रेन करीब 15 मिनट तक मौके पर खड़ी रही, जिससे यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार पठानकोट एक्सप्रेस ट्रेन तेज रफ्तार से जा रही थी, इसी बीच पावरखेड़ा के पहले तेज गति से आ रही पठानकोट एक्सप्रेस की चपेट में आने से 200 से अधिक भेड़ कट गए। ऐसे में ड्राइवर ने ट्रेन इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी, इसके बाद करीब 15 मिनट तक ट्रेन रुकी रही।

आपको बतादें कि भेड़ों का जत्था हर साल राजस्थान से आता है, ट्रेन निकलने के दौरान ही भेड़े पटरी पार कर रहे थे, तभी ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई, ऐसे में करीब 200 से अधिक भेड़ों के शव पटरियों के दोनों तरफ पड़े हैं, ट्रेन के दोनों और खून और शव के साथ ही कटी हुई भेड़े पडी हैं, बताया जा रहा है कि ये भेड़ें करीब 3-4 मालिकों की है।

अफसर पहुंचे चरवाहा हिरासत में: हादसा रसूलिया रेलवे फाटक और नहर के बीच हुआ है। हादसे के कारण सुबह 11:30 बजे इटारसी आने वाली ट्रेन दोपहर 12:20 मिनट पर पहुंची। हादसे की खबर लगने के बाद आरपीएफ एवं पीडब्लयूआइ विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरपीएफ चरवाहों की तलाश कर रही है। बताया गया है कि मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11:30 बजे पवारखेड़ा-इटारसी स्टेशन के बीच किमी. क्रं. 757-31 पर ट्रेन नं. 11058 अमृतसर-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पठानकोट एक्सप्रेस इटारसी की तरफ तेज रफ्तार से आ रही थी, तभी इंजन के सामने भेड़ों का बड़ा झुंड देखकर चालक-परिचालक घबरा गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *