September 30, 2024

रीवा इओडब्ल्यू टीम की कार्रवाई, सीधी का रिश्वतखोर बीएमओ 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

0

सीधी
जिले में इओडब्ल्यू की टीम ने रिश्वतखोर बीएमओ को गिरफ्तार किया है। टीम ने जिले के रामपुर नैकिन के क्षेत्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ.प्रशांत तिवारी को 20,000 रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। रिश्वतखोर डॉ.प्रशांत तिवारी ने 1 ग्रामीण की मौत होने पर उसके परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी करने के बदले घूस ली थी।
 
जानें पूरा मामला
रामपुर नैकिन के चोभरा पंचायत के सुरेश यादव की 18 अगस्त को पानी में डूबकर मौत हो गई थी। सरकार के द्वारा पानी में डूब कर मृत्यु होने पर परिजनों को 4 लाख रुपए राहत राशि देने का प्रावधान है। इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। डॉ. प्रशांत तिवारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं बनाई। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने के बदले परिजनों से 50,000 रुपए की मांग की जा रही थी।

सुरेश के भाई राजेश यादव ने डॉ. से बात की तो पहली किस्त के रूप में 20,000 रुपए देना तय हुआ। बुधवार रात को वह रुपए देने के लिए डॉक्टर प्रशांत तिवारी के घर पहुंचे। यहां डॉक्टर ने अपने रसोइए प्रमोद कुशवाहा को रुपए देने के लिए कहा। जैसे ही राजेश यादव ने प्रमोद कुशवाहा को रुपए दिए तभी इओडब्ल्यू की टीम ने आरोपी को पकड़ लिया। टीम ने आरोपी डाॅ.प्रशांत तिवारी और प्रमोद कुशवाहा को हिरासत में लेकर करवाई चालू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *