September 30, 2024

2024 के आम चुनाव में अगर गैर-भाजपाई सरकार बनी तो पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा-नीतीश कुमार

0

पटना
एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार को फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। उन्होंने ताजा बयान भी इसी सिलसिले में दिया है। बकौल नीतीश, यदि केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार आती है तो पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा देने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बिहार को विशेष दर्जा देने के पुराने मुद्दे पर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। वे मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में ग्रामीण सौर स्ट्रीट लाइट योजना के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। नीतीश ने कहा कि वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हैं और मांगते रहेंगे। बिहार ही नहीं, सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा मिलना चाहिए। अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो उसे और कितना फायदा होता।

नीतीश कुमार ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग कुछ नहीं कर रहे हैं, वे कोरा प्रचार अधिक कर रहे हैं। हमने सबसे पहले हर घर नल का जल योजना शुरू की। बाद में केंद्र ने इसकी शुरुआत की। हमारे प्लान को लेकर वे कह रहे थे कि हम पैसे देते हैं, लेकिन हमने मना कर दिया। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक महीने के अंदर लोग क्या कह रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों को चेताया कि कुछ लोग जानबूझ कर परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। बिल्कुल सावधान रहें।

विपक्ष को एकजुट करने में लगे नीतीश कुमार

बता दें, नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों का एक जुट करने का जिम्मा उठाया है। इसी सिलसिले में वे पिछले दिनों दिल्ली दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने सभी बड़े विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की थी। नीतीश का साफ कहना है कि उनकी कवायद विपक्ष को एक जुट करने की है। प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की उनकी कोई मंशा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *