October 1, 2024

अग्निपथ भर्ती में शामिल होने आए उम्मीदवारों से रुपए ऐंठ रहे युवक को किया गिरफ्तार

0

जबलपुर
जबलपुर (Jabalpur) अग्निपथ योजना में अग्निवीर की भर्ती में आर्मी इंटेलिजेंस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है जो कि अग्निपथ भर्ती में शामिल होने आए युवकों से रुपए वसूल कर रहा था। आर्मी इंटेलिजेंस ने जिस युवक का पकड़ा हैं उसका नाम राहुल सिंह चौहान ने जो कि मूलता सीधी जिले का रहने वाला है। आर्मी इंटेलिजेंस ने युवक को पकड़कर गोरा बाजार थाना पुलिस के हवाले कर दिया है।

गोरा बाजार थाना प्रभारी विजय परस्ते ने बताया कि कर्नल अभिजीत पाल जैकब ने शिकायत दर्ज करवाई है कि गुरुवार की दोपहर जब अग्निवीर भर्ती हो रही थी, उस दौरान जानकारी लगी की एक युवक सैनिक की वर्दी में रेलवे स्टेशन में घूम रहा है और आर्मी में शामिल होने आए युवकों के साथ धोखाधड़ी करते हुए अग्निपथ योजना के नाम पर अवैध रुपए की वसूली कर रहा है। जानकारी मिलने के बाद आर्मी की इंटेलिजेंस टीम अलर्ट हुई और फिर राहुल सिंह चौहान को जबलपुर के रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा। इंटेलिजेंस की गिरफ्त में आए राहुल सिंह चौहान ने कोर ऑफ सिग्नल से अपने आप को रिटायर होने का दावा किया जो कि वर्तमान में सेना अस्पताल जबलपुर से जुड़ा हुआ है।

आर्मी की इंटेलिजेंस टीम ने जब राहुल जी चौहान की जांच करवाई तो वह पूरी तरह से झूठी निकली। आर्मी इंटेलिजेंस ने जब सख्ती से राहुल सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सैनिक नहीं है। आरोपी के पास से आधार कार्ड, सिग्नल की वर्दी में फोटो,सिग्नल की चीता वर्दी में फौजी गाड़ी के साथ फोटो, कोविड-19 कार्ड और फौजी जवानों के साथ फोटो मिला है। आरोपी राहुल सिंह चौहान पिछले 3 दिनों से जबलपुर-मंडला स्थित एक होटल में रुका हुआ था, जहां इंटेलिजेंस आर्मी की टीम जब पहुँची तो होटल के रूम से सेना की वर्दी और कुछ सामान भी मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *