October 1, 2024

पन्ना में बेटी का शव कंधे पर लेकर भटका पिता

0

पन्ना

मध्यप्रदेश में लगातार ऐसी शर्मनाक तस्वीरें सामने आ रही है, जो हेल्थ सिस्टम की पोल खोल रही है। सरकार के दावों को खोखला साबित कर रही है। ताजा तस्वीरें पन्ना और रीवा और रतलाम जिले से सामने आई। पन्ना में 4 साल की आदिवासी बच्ची की मौत हो गई। शव को गांव ले जाने के लिए एंबुलेंस ड्राइवर ने उसके माता-पिता से 1100 रुपए मांगे। नहीं देने पर अस्पताल से दो किमी दूर उन्हें उतारकर चला गया। वहीं रीवा में सांप ने एक महिला को डस लिया था। सड़क खराब होने के कारण एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंची। महिला ने इलाज के अभाव में वहीं दम तोड़ दिया। इधर, रतलाम के आलोट में सरकारी अस्पताल में मरीज के बेड पर कुत्ता सोता नजर आया। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

पन्ना: बेबस माता-पिता लगाते रहे गुहार
पन्ना जिले के पहाड़ी खेरा क्षेत्र के ग्राम लोहरहाई में 7 सितंबर को दूषित पानी से गांव के लोग बीमार हो गए थे। उल्टी-दस्त होने के कारण दो साल की बच्ची की मौत गई थी। करीब 60 लोगों का गांव में ही इलाज किया था। गांव में रहने वाले मुनाई आदिवासी की चार साल की बेटी संजना सहित 12 लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। यहां उपचार के दौरान संजना की हालत बिगड़ती गई, गुरुवार को उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बेटी संजना की मौत के बाद पिता मुनाई ने शव घर ले जाने के लिए अस्पताल से शव वाहन की मांग की। करीब दो घंटे बाद उसे वाहन मिला।

यहां से उसे एंबुलेंस से गांव के लिए रवाना किया गया। एंबुलेंस के ड्राइवर ने संजना के पिता मुनाई से 1100 रुपए मांगे। पिता ने रुपए नहीं होने की बात कही। पैसे नहीं देने पर ड्राइवर ने उन्हें दो किमी दूर अजयगढ़ चौराहे पर उतार दिया। बेबस पिता चार साल की बेटी के शव को कंधे पर लिए और मां दूसरे बच्चे को कंधे पर लिए ड्राइवर से गुहार लगाते रहे। इसके बाद भी ड्राइवर नहीं रुका और वापस चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *