October 1, 2024

18 सितंबर को उपराष्ट्रपति का आगमन, राजा शंकरशाह रघुनाथ शाह बलिदान दिवस पर होंगे शामिल

0

जबलपुर
देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 18 सितंबर को जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। उनके आगमन को लेकर की जा रही तैयार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। धनखड़ मुख्य रूप से यहां आयोजित राजा शंकरशाह रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर आयोजित प्रोग्राम में शिरकत करेंगे। साथ ही अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। इसी दिन प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और सीएम शिवराज भी आएंगे।

गोंडवंश के राजा शंकरशाह और रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस 18 सितंबर को मनाया जाता है। इस बार जबलपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आ रहे हैं। शहर वेटरनरी ग्राउंड में कार्यक्रम रखा गया हैं। मालगोदाम स्थित स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उप राष्ट्रपति कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। आयोजन से संबंधित तैयारियों को लेकर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी., एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा समेत कई अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। बारिश के मौसम को देखते हुए वाटर प्रूफ डोम लगाया गया हैं। साथ ही वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई हैं।
 
सीएम ने भी तैयारियों की समीक्षा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां की तैयारियों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा की। संभागयुक्त बी. चन्द्रशेखर और कलेक्टर इलैयाराजा टी. ने सीएम को तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। सीएम ने संबंधित विभागों को भी निर्देश दिए हैं, कि आयोजन में पहुंचने वाले आदिवासियों की बैठक व्यवस्था अच्छी रहे। साथ ही तैयारियां ऐसी रहे कि बारिश की वजह से कार्यक्रम में कोई खलल पैदा ना हो। इधर नगर निगम प्रशासन भी उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सड़कों के गड्ढे भरने जुट गया हैं। शहर में आयोजन के दौरान जिस मार्ग से उप राष्ट्रपति की आवाजाही होगी, उन्हें दुरुस्त किया जा रहा हैं। रविवार के दिन आयोजन स्थल वाले प्रमुख मार्ग का ट्रेफिक डायवर्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *