October 1, 2024

21वी छत्तीसगढ़ प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता का समापन

0

रायपुर

21 वी छत्तीसगढ़ प्रदेश एसोसिएशन द्वारा जिंदल स्टील एवम पावर लिमिटेड.के सौजन्य से माना स्थित शूटिंग रेंज में 6 सितंबर से शुरू हुई शूटिंग प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। प्रदेश के प्रत्येक जिले से आए सभी वर्गो के लिए रखी गई इस प्रतियोगिता में जूनियर, सीनियर,महिला,पुरुष सभी वर्गो के 340 शूटर्स ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को अलग अलग वर्गो में गोल्ड,सिल्वर,एवम ब्रॉन्ज मेडल से नवाजा गया कुल 340 शूटर्स में 88 शूटर्स आॅल इंडिया जी वी मावलंकर/इस्ट जोन प्रतियोगिता में सीधे भागीदारी कर सकेंगे।
बता दे कि इस प्रतियोगिता में अलग अलग श्रेणियों 50 मीटर राइफल,10 मीटर पिस्टल/राइफल,25 मीटर पिस्टल शूटर्स ने अपनी अपनी भागीदारी दिखाई।इस प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा किया जाता हैं। आयोजन के समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री गुरुचरण सिंग होरा ,जनरल सेक्रेटरी प्रदेश ओलंपिक संघ ने विजेताओं को बधाई दी और वही जो शूटर्स कुछ अंको से चूक गए उनको भी आगे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।इस बार कुल 88 शूटर्ज ने क्वालिफाई किया और जो कि आगामी 18 सितंबर से आसंसोल में प्रारम्भ होने वाली जीवी मावलंकर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। पिछले वर्ष 48 शूटर्ज ने क्वालिफाई किया इस वर्ष 88 हो गया। इस वर्ष के आयोजन से ऐसा प्रतीत होता है की शूटिंग छत्तीसगढ़ में एक खास लोकप्रिय खेल होता जा रहा है और जिंदल स्टील के सालों के प्रयास का असर अब साफ तौर पर नजर आ रहा है।

कार्यकम में मौजूद जिंदल स्टील एवम पावर लिमिटेड के अध्यक्ष श्री प्रदीप टंडन ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन के सेक्रेटरी श्री राकेश गुप्ता,संघ के उपाध्यक्ष श्री यूपी सिंग,एवम चौथी बटालियन के कॉमंडैंट एश्री अमित कांबले की मौजूदगी में सभी विजेताओं को पदक वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *