October 1, 2024

औद्योगिक क्षेत्र बाबूपर को हायर सेकंडरी का दर्जा दिलाने को लेकर 27 सितम्बर को होगा जंगी प्रदर्शन

0

सतना
नागौद विधानसभा क्षेत्र के उंचेहरा विकासखंड की सबसे बड़ी पंचायत बाबूपुर को हायर सेकंडरी स्कूल का दर्जा दिलाने एवं औद्योगिक क्षेत्र के रूप में घोषित उक्त पंचायत का शहरीकरण की तर्ज पर विकास कराने को लेकर क्षेत्रीय ग्रामवासियों ने आंदोलन का निर्णय लिया है ! जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार रहे कांग्रेस प्रवक्ता अतुल सिंह की विशेष मौजूदगी एवं ग्राम पंचायत के सरपंच भूपेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में आज बाबूपुर में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आगामी 27 सितम्बर को बाबूपुर में जंगी प्रदर्शन का एलान किया गया है !

अतुल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उंचेहरा विकासखंड की सबसे बड़ी पंचायत बाबूपर को वर्ष 2007-2008 में हाईस्कूल का दर्जा दिया गया था लेकिन 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी उसका हायर सेकंडरी के रूप में उन्नयन नही किया गया है ! इसी तरह बाबूपर को औद्योगिक क्षेत्र जरूर घोषित किया गया है लेकिन विकास के नाम पर वहाँ एक बोर्ड के अलावा कुछ भी नहीं है जबकि उक्त क्षेत्र का शहरीकरण की तर्ज पर विकास होना चाहिये ! उक्त मुद्दों को लेकर ग्रामवासी काफी आंदोलित हैं और मजबूर होकर आगामी 27 सितम्बर को आंदोलन का निर्णय लिया है !

 बैठक में गिरजा प्रसाद तिवारी, गोविंद प्रसाद त्रिपाठी, सुजान सिंह, कुंवरभान सिंह, राम सिंह, राजेंद्र तिवारी, ब्रजकुमार सिंह, राम प्रसाद गौतम, रामअवतार त्रिपाठी, कमलेश त्रिपाठी, शिव प्रसाद कुशवाहा, रामशिरोमणि तिवारी, बाल्मिक नामदेव, संतोष तिवारी, राजेश विश्वकर्मा, दशरथ तोमर, मोहनलाल गौतम, शैलेंद्र गौतम, द्वारिका प्रसाद कुशवाहा, दीपक तिवारी कमलेश तिवारी, गणेश गौतम बालेंद्र यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *