September 28, 2024

AAP बीजेपी के खिलाफ बन रहे मोर्चे में शामिल होगी या नहीं अभी तय नहीं – केजरीवाल

0

नई दिल्ली

इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में रविवार को आम आदमी पार्टी ने पहला राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया। इसमें पार्टी के देशभर में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2024 के आम चुनावों के लिए पिच तैयार की। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात में आप की सरकार बनने वाली है। वहीं उन्होंने यह साफ कर दिया कि पार्टी बीजेपी के खिलाफ बन रहे मोर्चे में शामिल होगी या नहीं।

केजरीवाल ने कहा कि उनका फिलहाल बीजेपी को हराने के लिए बने विपक्षी गठबंधन में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। इसके बजाय केजरीवाल ने पार्टी सदस्यों से आप के 'मेक इंडिया नंबर 1' अभियान के जरिए 'भारत के 130 करोड़ नागरिकों का गठबंधन' बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में आप की बढ़ती लोकप्रियता ने भाजपा को झकझोर कर रख दिया है।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा पार्टी विधायकों को भ्रष्टाचार के झूठे मामलों में फंसाकर आप को दबाने की पूरी कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला करते हुए केजरीवाल ने फ्रीबीज के पक्ष में आप की दलीलें देकर इसका बचाव किया। इसके अलावा राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी द्वारा देशभर में चलाए जा रहे ऑपरेशन लोटस के खिलाफ संकल्प पत्र रखा। वहीं वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने देशव्यापी अभियान मेक इंडिया नंबर-1 को सफल बनाने को लेकर संकल्प पत्र प्रस्तुत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *