September 26, 2024

बसामन मामा गौवंश अभ्यारण्य में निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं – पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल

0

बसामन मामा गौवंश ठंडे में एक हजार मुनगे के पौधे लगाए जाएंगे – कलेक्टर
रीवा

बसामन मामा गौवंश वन्य विहार में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल, विधायक सेमरिया श्री केपी त्रिपाठी एवं कलेक्टर मनोज पुष्प की उपस्थिति में संपन्न हुई।
    
बैठक को संबोधित करते हुए रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि बसामन मामा गौवंश वन्य विहार देश का आदर्श वन्य विहार बनेगा। यहाँ निर्माणाधीन शेड के निर्माण कार्य सहित अन्य कार्य आगामी तीन माह में पूरे करा लिए जाएंगे। तदुपरांत इसमें गौ के गोबर एवं गौमूत्र के उत्पादों से व्यापक तौर पर सामग्री का निर्माण होगा और यह गौ वन्य विहार आत्मनिर्भर होगी। वन्य विहार में बायोगैस संयंत्र की स्थापना के साथ ही व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण किया जा रहा है।
    
इस अवसर पर विधायक सेमरिया श्री केपी त्रिपाठी ने कहा कि सभी निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ नियत समय सीमा में पूर्ण करा लिए जाएंगे। कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि गौ वन्य विहार में एक हजार मुनगे के पौधे लगाए जाएंगे ताकि आगामी समय में यहाँ प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना की जा सके। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े ने गौ वन्य विहार में निर्माणाधीन कार्यों की अद्यतन जानकारी दी। बैठक में एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed