September 24, 2024

गाजीपु में एक और एनकाउंटर, RPF जवानों की हत्या का आरोपी जाहिद ढेर, 1 लाख का था इनाम

0

गाजीपुर

यूपी पुलिस लगातार एक्‍शन मोड में है। पुलिस ने गाजीपुर में एक लाख रुपए के इनामी बदमाश जाहिद उर्फ सोनू को मुठभेड़ में मार गिराया है। इस बदमाश पर आरपीएफ के दो जवानों को चलती ट्रेन से फेंक देने का आरोप था। जाहिद की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। जाहिद को एसटीएफ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस के संयुक्‍त अभियान में गोली लगी। पुलिस के मुताबिक  देर रात दिलदारनगर जमानियां मोड़ पर तस्करी के फिराक में घूम रहे बदमाश जाहिद की पुलिस से मुठभेड़ हुई। पुलिस को देखते ही जाहिद ने गोली चलाना शुरू कर दिया जिसमें दो सिपाही घायल हो गए। जवाबी फायरिंग में इनामी को भी गोली लगी। उसे घायलावस्‍था में अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है जाहिद शराब तस्‍कर गैंग से जुड़ा था। 19-20 अगस्‍त की रात में बाड़मेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस ट्रेन से फेंककर आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्‍या कर दी गई थी। आरोप है कि इस वारदात को जाहिद ने ही अंजाम दिया था। जाहिद का एनकाउंटर गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र में हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस के संयुक्‍त अभियान में उसे गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस उसे अस्‍पताल ले गई जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार आरपीएफ कांस्‍टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार ट्रेन में शराब की अवैध तस्‍करी रोकने की कोशिश कर रहे थे। शराब तस्‍करों ने पहले दोनों कांस्‍टेबलों की पहले बेरहमी से पिटाई की फिर उन्‍हें चलती ट्रेन से फेंक दिया। इससे दोनों सिपाहयों की मौत हो गई। आरपीएफ के दोनों जवान पीडीडीयू रेलवे यार्ड थाने मे तैनात थे। वे बाड़मेर एक्सप्रेस से मोकामा ट्रेनिंग सेंटर जा रहे थे।

बिहार का रहने वाला था जाहिद

गाजीपुर एनकाउंटर में मारा गया जाहिद बिहार की राजधानी पटना के फलवारी शरीफ का रहने वाला था। मिली जानकारी के अनुसार जाहिद पर अपहरण, मारपीट और शराब तस्‍करी के कई मुकदमे दर्ज हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद जाहिद के पास से एक अवैध पिस्‍टल, .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद की है।

पटरियों पर मिले थे आरपीएफ जवानों के शव

चलती ट्रेन से फेंके गए दोनों आरपीएफ जवानों के शव पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय-दानापुर रेलखंड पर गाजीपुर की गहमर कोतवाली क्षेत्र में मिले थे। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया था कि इस वारदात के तार बिहार के शराब माफियाओं से जुड़े हुए हैं।

छह आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस इस मामले में अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से एक आरोपी पटना बिटहा का रहने वाला प्रेमचंद वर्मा मुठभेड़ में घायल हो गया था। उसे 28 अगस्‍त को गिरफ्तार किया गया था। अन्‍य गिरफ्तार आरोपियों में बिलेंद्र पासी, पंकज, विनय, रवि और रवि कुमार शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *