September 29, 2024

अनुराग कश्यप ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी से अपनी पहली मुलाकात को किया याद

0

फिल्म निर्माता और अभिनेता अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की अक्सर चर्चा होती रहती है। उसके बारे में हर कोई बात करता है। वजह है उनकी कहानी और उनके किरदार। काम करने वाले अभिनेता शामिल हैं। एक बार फिर से संस्था के बारे में संचालक ने कुछ बताया है। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राजपाल यादव के बारे में कुछ किस्से शेयर किए हैं। आइए जानते हैं।

Rkz थियेटर एंड फिल्म्स ग्रुप के साथ बातचीत में अनुराग कश्यप से नवाज़ुद्दीन के साथ उनकी पहली मुलाकात के बारे में पूछा गया। बता दें कि दोनों की मुलाकात राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' के दौरान हुई थी। लेकिन इसके पीछे की कहानी क्या है, वो अनुराग ने आगे बताया।

अनुराग कश्यप के नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'राजपाल यादव एक बहुत अच्छे अभिनेता थे, जो मुंबई आए थे, लेकिन शहर छोड़ दिया, क्योंकि वह उदास थे और वह मैन ली हार गए थे। अशरफ उल्हक का नाम एक ऐसे अभिनेता के रूप में आया, जिनका निधन हो गया, ब्लैक फ्राइडे में थे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम इस आदमी (राजपाल) से क्या बात कर सकते हो और उसे कुछ उम्मीद दे सकते हो। इसलिए, हम अपने रेलवे स्टेशन पर मिले और नवाजुद्दीन शेख़ी अपने सूटकेस लेकर जा रहे थे! इस तरह मेरी नवाज़ से मुलाकात हुई।'

अनुराग कश्यप ने राजपाल को किया रोल राजपाल ने आख़िरकार एक सीन के लिए हां कहा दिया, जिसमें वह कुली का रोल कर रहे थे।

राजपाल को रोल मिला तो नवाजुद्दीन ने भी काम मांगा अनुराग ने आगे कहा, 'वहां से राजपाल के करियर की शुरुआत हुई। कोई भी वहाँ मौजूद था, तो उन्होंने मुझसे पूछा, क्या मुझे भी कोई रोल मिल सकता है? मैंने आपसे कहा था कि कोई और रोल नहीं बचा है, लेकिन शायद मैं आपको कहीं और रख सकता हूं।

नवाज ने नवाजुद्दीन को कास्ट किया नवाज ने अनुराग से कहा, 'मेरे पास के लोगों के लिए पैसे नहीं हैं, मैं कुछ भी करूंगा।' इसलिए 'शूल' में नवाज़ ने मनोज और रवीना के साथ एक सीन में वेटर का किरदार निभाया था। और कहाँ से दोनों साथ काम करने लगे।

नवाजुद्दीन ने फिर छोड़ी 'शूल' के बाद नवाजुद्दीन ने आमिर खान की 'सरफरोश' में एक छोटी सी भूमिका निभाई और अनुराग कश्यप के साथ उनकी निर्देशित 'ब्लैक फ्राइड' में पहली बार काम किया। बाद में उन्हें सुजॉय घोष की 'कहानी' और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दोनों पार्ट में अभिनय से छा गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *