October 2, 2024

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा- कांग्रेस पार्टी की गारंटी झूठी, हरियाणा वाले सतर्क रहें

0

हरियाणा
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य में झूठी गारंटी दी है, जिससे लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि राहुल और प्रियंका गांधी द्वारा हरियाणा में दी जा रही गारंटी भी हिमाचल की तरह पूरी नहीं होंगी, इसलिए हरियाणा वासियों को सतर्क रहना होगा।

हिमाचल के मुद्दे
जयराम ठाकुर ने उदाहरण देते हुए कहा कि दो साल पहले हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि हर महिला के खाते में 1500 रुपये मासिक आएंगे, लेकिन अब तक एक पैसा भी नहीं मिला।  युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन इसके लिए कोई विज्ञापन तक नहीं निकाला गया। इसी तरह दूध और गोबर की खरीद के लिए भी वादे किए गए थे, लेकिन कुछ भी वास्तविकता में नहीं आया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद विधानसभा में कहते हैं कि सरकार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री और मंत्री खुद दो-दो महीने का वेतन नहीं लेते हैं और यह भी कहते हैं कि गारंटी देने वाले चले गए हैं और वे गारंटी पूरी करने की स्थिति में नहीं हैं।

भाजपा का संकल्प पत्र
जयराम ठाकुर ने कहा कि वे हरियाणा के लोगों को जागरूक करने आए हैं और कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने की सलाह दी। उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें बिना पर्ची और खर्च के नौकरी देने का वादा किया गया है। उन्होंने याद दिलाया कि पहले भी हरियाणा सरकार ने 1 लाख 44 हजार नौकरियां दी हैं।

15 लाख का वादा
एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने कभी भी किसी घोषणा पत्र या संकल्प पत्र में यह नहीं कहा कि 15 लाख रुपये हर भारतीय के खाते में आएंगे। यह केवल काले धन के संदर्भ में चर्चा की गई थी।जयराम ठाकुर ने सभी से आग्रह किया कि वे कांग्रेस की गारंटियों पर विश्वास न करें, क्योंकि ये अक्सर अधूरी रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *