September 24, 2024

20 साल पुराना वीडियो ऋषि सुनक का हो रहा वायरल, ब्रिटिश PM की रेस पर कितना पड़ेगा असर?

0

नई दिल्ली
भारतीय मूल के ऋषि सुनक इस वक्त ब्रिटिश पीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बुधवार को पहले राउंड की वोटिंग में 88 वोटों के साथ सुनक टॉप पर रहे। बाकी प्रतिद्वंद्वी उनसे काफी पीछे चल रहे हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि ऋषि सुनक नए पीएम बन सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो वो ब्रिटेन के इतिहास में पहले भारतीय मूल के पीएम होंगे। उधर, सुनक के नए पीएम की तरफ बढ़ते कदमों के बीच उनका 20 साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ब्रिटेन में विपक्षी पार्टी के एक नेता ने भी शेयर किया गया है। यह वीडियो सुनक को नुकसान पहुंचा सकता है, कैसे आइए जानते हैं… ब्रिटिश पीएम की रेस में शामिल ऋषि सुनक इस वक्त सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। बोरिस जॉनसन कार्यकाल के वक्त भी सुनक सबसे अमीर मंत्री थे। सुनक भारत की दिग्गज टेक कंपनी इन्फोसिस के फाउंडर एन नारायण मूर्ति के दामाद हैं। नारायण मूर्ति की बेटी अक्षिता मूर्ति ऋषि सुनक की पत्नी है। अक्षिता यूरोप की सबसे अमीर महिलाओं में से एक हैं।

इससे इतर, ऋषि सुनक का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ब्रिटेन में लेबर पार्टी के सांसद डेविट लैमी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को 20 साल पुराना बताया जा रहा है। मार्च 2001 में बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में युवा ऋषि सुनक कहते हुए दिख रहे हैं कि उनके दोस्त उच्च कुल और अमीर वर्ग के रहे हैं। मजदूर और वर्किंग वर्ग के लोग उनके दोस्तों में कभी नहीं रहे। अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए विपक्षी दल के सांसद डेविड ने कैप्शन लिखा है कि ऋषि सुनक अगर पीएम बनते हैं तो वो सभी के नहीं किसी खास वर्ग के पीएम होंगे।

विपक्षी पार्टियां चला रही अभियान
ऋषि सुनक 20 साल पुराने वीडियो में हालांकि यह कह रहे हैं कि उनकी दोस्ती अमीरों से रही है, गरीब और वर्किंग लोग उनके दोस्त नहीं रहे। इस वीडियो में वो खुद को बाद में सुधारते भी हैं लेकिन, विपक्षी पार्टियां ऋषि सुनक के खिलाफ सोशल मीडिया में अभियान चला रही है। दरअसल, बोरिस जॉनसन के पीएम पद छोड़ने के बाद उनकी सरकार में वित्त मंत्री रहे ऋषि सुनक नए पीएम की रेस में सबसे आगे हैं। विपक्षी पार्टियां कतई नहीं चाहती कि सुनक देश के अगले पीएम हों, इसलिए उनके खिलाफ इस तरह का प्रचार फैलाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *