September 24, 2024

देश के छात्र-छात्राएँ पूरी दुनिया में उच्च पदों पर : मंत्री सिंह

0

भोपाल

 

नगरीय विकास एवं आवास तथा भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बावड़िया कला भोपाल में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय गुरूकुलम में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में कहा है कि ज्ञान है तो सब कुछ है। हमारा देश दुनिया का सबसे युवा देश है। हम दुनिया में हर क्षेत्र में आगे जा सकते हैं। हमारे देश के बच्चे, छात्र-छात्रायें पूरी दुनिया में उच्च पदों पर हैं। चाहे वह टेक्नोलॉजी का क्षेत्र हो या मेडिकल का हर क्षेत्र में हमारे  देश के बच्चे अव्वल हैं। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छा टेलेंट अगर कहीं पर है तो वह  भारत  में है।   

प्रभारी मंत्री सिंह ने कहा कि राज्य शासन द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्र-छात्राओं के लिए अनेक योजनायें संचालित की जा रही हैं। इसका लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस 17 सितम्बर से शुरू किए गए मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में सभी व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्रायें मन लगा कर पढ़ाई करें और अपने गाँव, शहर, जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें। प्रभारी मंत्री सिंह ने कहा कि राज्य सरकार अनुसूचित जाति-जनजाति के विकास एवं उत्थान के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने विद्यालय की छात्रा कुमारी प्रेरणा लबाहे को प्रधानमंत्री मोदी के लिए कविता पढ़ने पर दस हजार रूपये का इनाम दिया। मंत्री सिंह ने जनजातीय विकास विभाग के अधिकारियों को विद्यालय में छात्र-छात्राओं की सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी निर्देश दिये।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय गुरूकुलम परिसर में अपर कलेक्टर दिलीप यादव द्वारा पौध-रोपण किया गया। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास अवनीश चतुर्वेदी, डिप्टी कलेक्टर नोडल अधिकारी श्रीमती निशा बांगरे और स्कूल के छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *