September 24, 2024

इनेलो की सम्मान दिवस रैली में जुटे समर्थक, नीतीश कुमार, शरद पवार समेत कई दिग्‍गज नेता पहुंचे

0

फतेहाबाद
फतेहाबाद के सिरसा रोड स्थित नई अतिरिक्त अनाजमंडी में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109वीं जयंती पर रैली जारी है। मंच पर ओमप्रकाश चौटाला, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव पहुंच चुके हैं। इनके साथ शरद पवार, सीताराम येचुरी, सुखबिर बादल, केसी त्यागी सहित कई दलों के नेता पहुंचे हैं। बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि महंगाई 2014 से पहले डायन थी, अब बीजेपी की भौजाई हो गई है।

केसी त्‍यागी ने कहा कि जब-जब कोई क्रांति शुरू होती है तो उसमें सबसे पहला नाम हरियाणा या बिहार का होता है। यहां से भी एक नई शुरुआत होने जा रही है। चौधरी देवीलाल पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा वे ऐसा नेता थे जो कभी किसी से नहीं डरे। दिल्‍ली सरकार को सीधी चुनौती दी थी। नीतीश कुमार व प‍रिवार का चौधरी देवीलाल की सात पीढि़यों से नाता है।

यह रैली एक ऐतिहासिक राजनीतिक घटना का गवाह बन सकती है। तीसरा मोर्चा बनाए जाने की घोषणा की जा सकती है। पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल जयंती पर देश के दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ साथ देश में एक नए राजनीतिक विकल्प के रूप में एक नए फ्रंट का ऐलान कर सकते हैं। इसमें अधिकतर नेता पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के साथी रहे हैं और अब ओमप्रकाश चौटाला के साथ घनिष्ठ संबंध रखे हुए हैं।

सबसे पहले मंच पर अभय सिंह चौटाला पहुंचे। इसके बाद ओपी चौटाला के साथ दिग्‍गज नेता पहुंचे हैं। वहीं प्रदेश के पूर्व खेलमंत्री रामस्‍वरूप रामा ने भाजपा को छोड़ और रतिया से जजपा की प्रत्‍याशी रही मंजू बाजीगर ने इनेलो का दामन थाम लिया है। वहीं पूर्व मंत्री रामपाल माजरा ने भी भाजपा छोड़ इनेलो का दामन थाम लिया है।

सम्मान दिवस रैली के लिए हिसार के जितेंद्र मलिक और उनकी टीम ने पंडाल तैयार किया है। उनके अनुसार इनेलो रैली के लिए बनाए गया पंडाल 630 फीट लंबा और 140 फीट चौड़ा होगा। इसके अलावा जितेंद्र मलिक की टीम के लगभग तीस लोग पिछले एक सप्ताह से रैली को लेकर टेंट और स्टेज की व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। नई अतिरिक्त अनाजमंडी के इस पंडाल की क्षमता लगभग तीस हजार के करीब है। इनेलो में इस पंडाल को पूरी तरह भरने की क्षमता है और अगर इस पंडाल के बाहर भी लोग जुटते दिखाई दिए तो माना जा रहा है कि 50 हजार के करीब लोग पहुंच सकते हैं।

दस फीट ऊंचे लोहे के पिलर्स पर मंच तैयार किया है। मंच के पिलर्स को आपस में इस तरह फिट किया गया है कि ये मंच अब हिलेगा भी नहीं, चाहे इस पर क्षमता से दोगुणा लोग ही क्यों नहीं चढ़ जाएं। जितेंद्र मलिक बताते हैं कि मेन स्टेज दस फीट ऊंची है और लगभग 48 फीट चौड़ी बनाई गई है। इनेलो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मंच पर देशभर से आ रहे दिग्गज राजनेताओं के साथ पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला मौजूद रहेंगे। इनके अलावा इनेलो संगठन से केवल अभय चौटाला एवं प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी के ही इस मुख्य मंच पर बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके सामने ही लगभग 40 फीट का डी बनाया गया है । जिसके बाद जाकर आम लोगों के बैठने की व्यवस्था शुरू होगी।

इनेलो जिलाध्यक्ष बलविंद्र कैरों व प्रदेश प्रवक्ता विकास मेहता ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जी की जयंती पर रविवार 25 सितम्बर को फतेहाबाद में होने वाली ऐतिहासिक सम्मान दिवस रैली की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। प्रदेशभर से इनेलो कार्यकर्ताओं का रैली को लेकर फतेहाबाद पहुंचना शुरू हो गया है। बरसात को देखते हुए रैली स्थल पर लोगों के बैठने, वाहनों की पार्किंग सहित अन्य सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। युवा इनेलो नेता करण सिंह चौटाला और अर्जुन चौटाला ने आज रैली स्थल पर प्रदेशभर से पहुंचे युवा इनेलो और आईएसओ कार्यकर्ताओं की वालंटियर्स के तौर पर ड्यूटियां लगाई और आवश्यक निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *