September 24, 2024

फतेहाबाद: स्कूल बस का संतुलन बिगड़ा, पेड़ से टकराई, बस में सवार थे 40 मासूम बच्‍चे

0

फतेहाबाद/भूना
वीरवार दोपहर बाद स्कूल से बच्चों को लेकर घर छोडऩे जा रही एक निजी स्कूल की बस गांव जांडलीकलां से चौबारे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त निजी स्कूल बस में लगभग 40 के करीब बच्चे सवार थे, गनीमत ये रही कि हादसे में सभी बच्चे सुरक्षित हैं, लेकिन स्कूल बस के चालक सत्‍यवान को गहरी चोटें लगी हैं। हादसे की सूचना मिलते ही स्कूल प्रबंधन कमेटी, बच्चों के अभिभावक मौके पर पहुंचे और दूसरी स्कूल बस में बच्चों को उनके घरों की ओर रवाना किया गया जबकि घायल चालक सत्यवान को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव जांडलीकलां स्थित एक निजी स्कूल में तकरीबन साढ़े चार सौ के करीब बच्चे पढ़ते हैं और वीरवार को पूर्ण अवकाश के बाद स्कूल की एक बस, जिसमें चालीस के करीब बच्चे सवार थे, स्कूल से गांव चौबारा की ओर बच्चों को छोडऩे के लिए निकली। स्कूल का पुराना चालक सत्यवान निवासी चौबारा गांव इस बस को चला रहा था। बताया गया है कि जैसे ही स्कूल बस जांडली से चौबारा को जाने वाली सड़क पर चढ़ी तो अचानक बस का स्टेयरिंग बिगड़ गया और बस असंतुलित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई।

पेड़ से टकराते ही स्कूल बस का सामने और चालक की ओर का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के दौरान हुई तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे और बच्चों को स्कूल बस से बाहर निकालकर सुरक्षित दूसरी जगह पहुंचाया। इसके बाद स्कूल बस पर लिखे फोन नंबर से स्कूल प्रबंधक अजीत कुमार को घटना की सूचना दी। हादसे की सूचना मिलते ही स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य एवं भूना पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई और रोते बिलखते हुए बच्चों को संभाला। इसके बाद स्कूल प्रबंधन द्वारा दूसरी स्कूल बस का इंतजाम करके सभी बच्चों को वहां से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने पहले ही घायल स्कूल बस ड्राइवर सत्यवान को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *