September 24, 2024

अब दिग्विजय सिंह ने भी दिए अध्यक्ष पद चुनाव में उतरने के संकेत

0

भोपाल  
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का संकेत दिया है. दिग्विजय सिंह ने आजतक से बातचीत में कहा कि मेरे कई दोस्त मुझसे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं. लेकिन 30 सितंबर तक इंतजार कीजिए, चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है.  दिग्विजय सिंह ने चुनाव लड़ने के सवाल पर न तो इनकार किया और न ही हामी भरी.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोई भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है. न किसी को रोका जा सकता है और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ा सकते हैं. पार्टी में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने चुनाव में उतरने के सवाल पर कहा कि देखते हैं, क्या होता है. सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है, आपको 30 सितंबर तक पता चल जाएगा.

दिग्विजय सिंह का ये बयान ऐसे वक्त पर आया, जब राजस्थान में सियासी संकट जारी है. इतना ही नहीं चर्चा है कि राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामे के चलते अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की रेस से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में अब मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल अध्यक्ष पद की रेस में चल रहे हैं.

अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने पर क्या बोले दिग्विजय ?

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से जुड़े सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि 30 सितंबर तक का इंतजार कीजिए. चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. मेरे कई दोस्त मुझसे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं. लेकिन 30 सितंबर तक का इंतजार कीजिए. इससे पहले भी दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं. उन्होंने इससे जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा था कि आप मेरा नाम खारिज क्यों कर रहे हैं?  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *