September 23, 2024

ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, मैनेजर सहित तीन लोग गिरफ्तार

0

ग्वालियर
पुलिस ने फैक्ट्री मैनेजर और अन्य लोगों को गिरफ्तार करते हुए जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. एडिशनल एसपी ग्वालियर राजेश दंडोतिया ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी द्वारा शिकायत की गई थी कि मुरार के जहांगीरपुरी में अल्ट्राटेक के नाम से नकली सीमेंट तैयार किया जा रहा है और जब क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारा तो मौके पर दो गोदाम बने मिले, जिनमें 300 से बोरी अधिक नकली सीमेंट से भरी बोरियां और 5000 नकली बारदाना भी बरामद हुआ.

बाजार में हो रहा था सप्लाई
आरोपियों द्वारा जेपी कंपनी का जैकेट सीमेंट दोबारा से तैयार कर अल्ट्राटेक की बोरियों में भरा जा रहा था और इसे बाजार में सप्लाई करने की तैयारी थी. पुलिस द्वारा फ़िलहाल इस पूरे मामले में जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है, लेकिन नकली सीमेंट फैक्ट्री के मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों द्वारा यह नकली सीमेंट कहां कहां सप्लाई किया गया.

गोदाम मैनेजर से पूछताछ
इस गोरखधंधे में कुल कितने लोग शामिल हैं. इस बारे में पुलिस गोदाम के मैनेजर से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार लोगों के नाम अंकित नरवरिया और गोलू राठौर बताए गए हैं. यह माल कहां कहां सप्लाई होता था. इसके बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि पूछताछ के बाद कुछ बड़े और लोगों के चेहरे से पर्दा उठ सकता है. पुलिस ने कंपनी के लोगों से भी संपर्क किया है. इस मामले में धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *