September 24, 2024

धरने का असर : प्रारंभ हुआ रेक पाइंट

0

सिवनी
सिवनी रेल विकास  समिति द्वारा छिन्दवाड़ा- सिवनी – नैनपुर के मध्य यात्री गाड़ी का जल्द से जल्द संचालन करने तथा सिवनी रेक पाइंट को आरंभ कर उसे व्यापारियों के लिये खोलने जैसी मांगों को लेकर 20 सितंबर को एक दिवसीय धरना प्रर्दशन का आयोजन किया गया था।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मीडिया प्रभारी विपिन शर्मा ने बताया कि इस दौरान विकास समिति ने रेल अधिकारियों को ज्ञापन के माध्यम से स्पष्ट चेतावनी दी थी कि यदि शीघ्र ही उपरोक्त दोनों मांगे पूर्ण नही की गई तो जनता के साथ मिलकर विकास समिति व्यापक आंदोलन करेंगी। ज्ञापन सौपते समय रेलवे स्टेशन सिवनी के स्टेशन मास्टर दिनेश प्रसाद से समिति सदस्यों ने कहा था कि सिवनी रेक पाइंट का निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है, लगभग प्रतिदिन मालगाडिय़ा सिवनी स्टेशन से होकर गुजर रही है ऐसे में रेक पाइंट क्यों आरंभ नही किया जा रहा है।

इस पर दिनेश प्रसाद ने कहा कि वे विकास समिति की मांग को रेलवे के उच्च अधिकारियों तक पहुंचा देगें। धरना प्रदर्शन का असर सोमवार को दिखाई दिया जब आनन फानन में रेल विभाग द्वारा सिवनी रेक पाइंट का शुभारंभ करते हुये यहां से खंडवा के लिये चांवल के 42 रेक मालगाड़ी के माध्यम से रवाना किये। समिति ने फिर कहा है कि कुभंकरणी नींद में सोये रेल मंडल के अधिकारी जाग जाये। जल्द से जल्द यात्री गाडिय़ों का संचालन आरंभ करें नही तो विकास समिति के बैनर तले बड़ा आंदोलन होगा। जिसकी जबावदारी विभागीय अधिकारियों की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *