September 23, 2024

यूपी के 3 जिलों में एटीएस की रेड, मौलवी और वकील समेत 16 पीएफआई सदस्य अरेस्ट

0

मेरठ
 
एटीएस नोएडा और मेरठ की टीम ने खुफिया विभाग के इनपुट के बाद वेस्ट यूपी में एक बार फिर ताबड़तोड़ दबिश दी। पीएफआई सदस्यों की तलाश में ऑपरेशन चलाया गया और वेस्ट यूपी में 3 जिलों से 16 पीएफआई सदस्यों की गिरफ्तारी की गई। गाजियाबाद से 12, मेरठ से तीन और बुलंदशहर से एक पीएफआई सदस्य की गिरफ्तारी की पुष्टि की जा रही है। मेरठ के फातेहुल्लापुर में देर रात पुलिस ने दबिश देकर फुरकान नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया। आरोपी को लिसाड़ी गेट थाने में बैठाया गया है।

बताया जा रहा है कि फुरकान पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। इसके अलावा भी एक अन्य को लिसाड़ी गेट से पकड़ा गया है, जो अधिवक्ता बताया गया है। दूसरी ओर, सरूरपुर में भी एटीएस की टीम रात के समय पहुंची और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। यह आरोपी पीएफआई संगठन में पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य है। एटीएस को आशंका है कि पूर्व में हुई 20 दिसंबर हिंसा में भी इस आरोपी का हाथ रहा है।

वहीं दूसरी ओर, बुलंदशहर से एक मौलवी और गाजियाबाद से कुल 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले एटीएस ने एनआईए के इनपुट के बाद शामली, कैराना और मुजफ्फरनगर से चार लोगों को हिरासत में लिया था। इनकी गिरफ्तारी के संबंध में मेरठ के खरखोदा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। सभी आरोपी पीएफआई और एसडीपीआई के सक्रिय सदस्य थे। फिलहाल एटीएस की कार्रवाई जारी है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *