September 23, 2024

केरल के लिए IRCTC का हवाई टूर पैकेज शुरू, रेट और तारीख के साथ जानें डिटेल

0

 गोरखपुर
 
आईआरसीटीसी की ओर से केरल भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज लांच किया गया है। 15 से 21 अक्टूबर तक छह रात व सात दिन के पैकेज में यात्रियों को लखनऊ से कोयम्बटूर जाने/आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है। इस हवाई यात्रा पैकेज में तीन सितारा होटलों में ठहरने व खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट व डिनर) आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान मुन्नार में चियापारा वाटर फॉल, पुनरजानी सांस्कृतिक कार्यक्रम, इरावीकुलम नेशनल पार्क, कुंडला बांध झील, मट्टूपटटी डेम, इको प्वाइन्ट, थकेड्डी में पेरियार वाइल्ड लाइफ सेन्चुरी, अल्लेप्पी में समुद्र तट भ्रमण कोयम्बटूर में आदियोगी शिव प्रतिमा के भ्रमण की व्यवस्था की गई है। एक व्यक्ति के पैकेज का मूल्य 64200 रुपए, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 49900 व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 47200 रुपए है। आईआरसीटीसी वेेबसाइट www. irctctourism.com से बुकिंग करा सकते हैं।
 
दक्षिण भारत की प्रकृति में जाने के लिए भारतीय रेलवे और पर्यटन निगम ने एक टूर पैकेज लॉन्च किया है। टूर पैकेज यात्रियों को केरल की प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत समामेलन का अनुभव करने का मौका देता है। आईआरसीटीसी की देखो अपना देश योजना के तहत हवाई यात्रा पैकेज 42,520 रुपये से शुरू होता है, जो पर्यटकों को केरल भर में अपनी यात्रा पर सात रात और आठ दिनों के लिए कवर करता है।

इससे पहले, आईआरसीटीसी ने भारत में कई खूबसूरत गंतव्यों को कवर करते हुए, हवाई और रेलवे के माध्यम से ऐसे कई टूर पैकेज लॉन्च किए। इससे पहले, पर्यटन संगठन के पास भारत के अंडमान द्वीप समूह, लद्दाख और अन्य गंतव्यों को कवर करने के लिए पैकेज थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *