September 22, 2024

नीतीश करेंगे केंद्र की राजनीति, तेजस्‍वी को 2023 में ही बना CM, RJD के जगदानंद के बयान पर गरमाई सियासत

0

पटना
साल 2023 में बिहार की सत्‍ता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को सौंपकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) देश की राजनीति करेंगे। यह बड़ा बयान बिहार राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने दिया है। आरजेडी में जगदानंद सिंह का कद पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बाद दूसरे नंबर पर माना जाता है। दसे देखते हुए उनके बयान को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसपर बिहार में राजनीति भी गरमा गई है।

आरजेडी के अभी तक के बयानों से दिखा शिफ्ट
विदित हो कि बिहार की वर्तमान सरकार का कार्यकाल साल 2025 तक है। ऐसे में जगदानंद सिंह की मानें तो नीतीश कुमार अपने वर्तमान कार्यकाल के बीच में ही पद से इस्‍तीफा देकर तेजस्‍वी यादव को मुख्‍यमंत्री बना देंगे। यह आरजेडी के अभी तक बयानों से बड़ा शिफ्ट है। आरजेडी के नेता अभी तक कहते रहे हैं कि तेजस्‍वी यादव के मुख्‍यमंत्री बनने की अभी जल्‍दी नहीं है।

साल 2025 तक है वर्तमान सरकार का कार्यकाल
बीते दिन लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि आरजेडी नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री चेहरा बनाए जाने का समर्थन करेगा। लालू के बयान में यह जरूर निहित था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वे नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री चेहरा बनाने के पक्ष में हैं, लेकिन यह नहीं था कि नीतीश कुमार के रहते तेजस्‍वी मुख्‍यमंत्री बनेंगे। अब जगदानंद सिंह साल 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले ही तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री बनाए जाने की बात कर रहे हैं। जबकि, बिहार की वर्तमान नीतीश सरकार का कार्यकाल साल 2025 तक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *