September 23, 2024

मिर्जापुर में भी हो जाता भदोही जैसा हादसा, पंडाल में बने ‘मिसाइल मॉडल’ में रात में लगी आग

0

मिर्जापुर
 भदोही जनपद में पंडाल में आग लगने के दूसरे दिन ही मिर्जापुर जनपद के कछवा इलाके में सोमवार की रात में एक पंडाल में आग लग गई। संयोग अच्छा था कि वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों और समिति के लोगों का ध्यान उस पर गया और तत्काल आग पर काबू पा लिया। हालांकि महाष्टमी पर काफी संख्या में श्रद्धालु पंडाल में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे और आग लगने के चलते वहां अफरा-तफरी मच गई थी। इलाकाई पुलिस द्वारा बताया गया कि पंडाल में बनाए गए मिसाइल मॉडल में आग लगी थी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे कोई क्षति नहीं हुई।
 
समिति ने कहा किसी ने फेंक दिया था सिगरेट
मालूम हो कि मिर्जापुर जनपद के कछवा इलाके में शंकर कल्याण समिति द्वारा मां दुर्गा पूजा पंडाल बनवाया गया था। पंडाल को आकर्षक बनाने के लिए पंडाल के बाहर की तरफ ऊपरी हिस्से में मिसाइल का मॉडल बनवाया गया था। यह मॉडल मिसाइल की तरह घूम रहा था। समिति के लोगों ने बताया कि सीसीटीवी देखने पर पता चला कि कोई अज्ञात व्यक्ति सिगरेट पीने के बाद उसे मिसाइल मॉडल के पर फेंक दिया था। सिगरेट के चलते ही मिसाइल के मॉडल में आग लग गई। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।
 
गुफा नुमा पंडालों को पुलिस ने कराया बंद
भदोही में बनाई गई गुफा नमा पंडाल में आग लगने की घटना को देखते हुए वाराणसी और मिर्जापुर क्षेत्र में जितने भी गुफा नुमा पंडाल बनाए गए थे सभी को बंद करा दिया गया। वाराणसी जिले के बुलानाला इलाके में मां वैष्णो देवी की गुफा की आकृति में बनाए गए पंडाल को सोमवार को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस द्वारा बंद करा दिया गया। समिति के लोगों ने बताया कि पंडाल को हर साल इसी आकृति में बनाया जाता था। जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन होता था। आयोजन समिति द्वारा बताया गया कि पंडाल में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए थे, हालांकि पुलिस द्वारा जो निर्णय लिया गया है उसका स्वागत करते हैं। इसी तरह मिर्जापुर के पक्की सराय में कन्जेस्टेड स्थान पर बनाए गए पंडाल को भी पुलिस द्वारा बंद करा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed