September 24, 2024

बुडेरा जलाशय /भण्डारी भरदा जलाशय के लिए 1.02 करोड़ की स्वीकृति

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ शासन के जल संसाधन विभाग मंत्रालय द्वारा रायपुर जिले के धरसींवा विकासखण्ड अंतर्गत बुडेरा जलाशय का जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग के लिए 1 करोड़ 2 लाख 26 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार रायपुर को प्रदान की गई है। बुडेरा जलाशय का जीर्णोंद्धार व नहर लाईनिंग कराए जाने से इसकी रूपांकित सिंचाई क्षमता में 40 हेक्टेयर की कमी को पूरा करने के साथ ही कुल 125 हेक्टेयर में सिंचाई के लिए जलापूर्ति हो सकेगी।

छत्तीसगढ़ शासन के जल संसाधन विभाग मंत्रालय द्वारा राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखण्ड अंतर्गत भण्डारी भरदा जलाशय का जीर्णोद्धार एवं लाईनिंग के लिए 2 करोड़ 97 लाख 75 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार रायपुर को प्रदान की गई है। उक्त कार्य को कराए जाने से इस जलाशय की रूपांकित सिंचाई क्षमता में 115 हेक्टेयर की कमी को पूरा करने के साथ ही कुल 513 हेक्टेयर में सिंचाई के लिए जलापूर्ति हो सकेगी।

छत्तीसगढ़ शासन के जल संसाधन विभाग मंत्रालय द्वारा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सिमगा विकासखण्ड अंतर्गत टीथीडीह जलाशय योजना का जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग के लिए 1 करोड़ 76 लाख 53 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार रायपुर को प्रदान की गई है। उक्त कार्य को कराए जाने से इस योजना की रूपांकित सिंचाई क्षमता में 63 हेक्टेयर की कमी को पूरा करने के साथ ही कुल 240 हेक्टेयर में सिंचाई के लिए जलापूर्ति हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *