September 24, 2024

मजबूत अर्थव्यवस्था के बिना कोई कूटनीति नहीं -जावेद बाजवा

0

कराची
पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (COAS) जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि उन्होंने सशस्त्र बलों ने खुद को राजनीति से दूर कर लिया है और भविष्य में भी इससे दूर रहना चाहते हैं।

 जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बयान वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास में दोपहर के भोजन के दौरान सेना प्रमुख के संबोधन के दौरान आया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल बाजवा ने भी इस नवंबर में सेना प्रमुख के रूप में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद छोड़ने का अपना संकल्प दोहराया।

सेना प्रमुख ने कहा, "मजबूत अर्थव्यवस्था के बिना कोई कूटनीति नहीं हो सकती। एक मजबूत अर्थव्यवस्था के बिना राष्ट्र अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकता है।"

जनरल बाजवा ने कहा, "देश की बीमार अर्थव्यवस्था को बहाल करना समाज के हर हितधारक की प्राथमिकता होनी चाहिए।"

पाक सीओएएस वर्तमान में अमेरिका के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैकब सुलिवन और उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से मुलाकात की।

आईएसपीआर ने कहा कि, "बैठकों के दौरान आपसी हित, क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति और विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा हुई।"

 

जनरल बाजवा ने अमेरिकी अधिकारियों से यह भी कहा कि, "बाढ़ पीड़ितों के बचाव और पुनर्वास के लिए पाकिस्तान के वैश्विक भागीदारों से सहायता महत्वपूर्ण है। उन्होंने पाकिस्तान में बाढ़ राहत के लिए समर्थन देने के लिए अमेरिकी अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया।"

दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय सहयोग का एक लंबा इतिहास रहा है और दोनों देश निवेश के रास्ते तलाशने के अलावा अपने आर्थिक और व्यापारिक संबंधों में सुधार करना जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *