September 24, 2024

विराट कोहली ने BCCI को ब्रेक देने के लिए किया था मजबूर, खुद नहीं खेलना चाहते थे T20 सीरीज

0

नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिस टीम की घोषणा की गई उसमें विराट कोहली का नाम नहीं था। कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था और बोर्ड के इस कदम से बाद कई क्रिकेट पंडितों ने कहा कि ये सही फैसला नहीं है क्योंकि उन्हें फार्म में आने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए। वैसे विराट कोहली को आराम क्यों दिया गया इस पर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया, लेकिन कुछ खबरों के मुताबिक कोहली ने इसके लिए खुद आग्रह किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा से पहले ही ऐसी बातें सामने आ रही थी कि इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को रेस्ट दिया जाएगा। बुमराह को तो वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया, लेकिन सेलेक्टर्स कोहली को आराम देने के मूड में नहीं थे। 33 साल के कोहली ने खुद बीसीसीआइ से इस सीरीज में नहीं खेलने का आग्रह किया था। बोर्ड की योजना थी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे मजबूत टीम का चयन किया जाए, लेकिन उन्हें कोहली को टीम से बाहर करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि टीम प्रबंधन और चयनकर्ता मौजूदा इंग्लैंड दौरे से पूरी ताकत से टी20 टीम के साथ खेलना चाहते थे। लेकिन कोहली ने जोर देकर कहा कि वह एक ब्रेक चाहते हैं और वेस्टइंडीज की यात्रा नहीं करना चाहते हैं। सूत्र ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को उनके कार्यभार पर नजर रखने के लिए आराम दिया गया है। वहीं रोहित शर्मा, रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या को वनडे से राहत की जरूरत है। विराट कोहली को पिछले कुछ महीनों में काफी आराम दिया गया है और उन्होंने बीसीसीआइ से कहा है कि वो एशिया कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और फिर इस सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *