September 25, 2024

BCCI को जल्द मिल सकता है नया बॉस

0

 नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। मुंबई में 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं। यानी वह जल्द ही मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं। सीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। चुनाव लड़ने के लिए इन पदों पर 11 और 12 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करना है।

हालांकि जब सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अपना संविधान बदलने की अनुमति दी, तो सभी ने मान लिया कि बीसीसीआई के पदाधिकारी एक और कार्यकाल पूरा करेंगे। लेकिन हाल ही में नई दिल्ली में BCCI के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक के दौरान, यह सहमति हुई कि गांगुली BCCI अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल नहीं मांगेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह भी अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं हैं, लेकिन वे सचिव के पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

नामांकन के बारे में डिटेल्स-
उम्मीदवारों को 11 और 12 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करना होगा। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। दो से अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *