September 25, 2024

अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए दीपक चाहर,वॉशिंगटन सुंदर को किया टीम में शामिल

0

मुंबई

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर हो गए हैं.  इंदौर में साउथ के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल के बाद चाहर की पीठ में अकड़न आ गई थी. इसके चलते वह लखनऊ में पहले एकदिवसीय मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे. बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

दीपक चाहर अब वापस राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाएंगे जहां मेडिकल टीम उनकी निगरानी करेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी दो वनडे मैचों के लिए दीपक चाहर के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. भारत 9 अक्टूबर को रांची में दूसरा एकदिवसीय मैच खेलेगा. वहीं 11 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली में सीरीज का अंतिम मुकाबला आयोजित होना है.

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मो. सिराज, वॉशिंगटन सुंदर.

फरवरी में खेला था आखिरी मैच

23 साल के वॉशिंगटन सुंदर भी चोटों से परेशान रहे हैं. इसके चलते उनका छोटा सा करियर काफी प्रभावित हुआ है और वह काफी समय से भारतीय टीम से बाहर थे. सुंदर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. सुंदर ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया की ऐतिहास टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. गाबा टेस्ट की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर के साथ सुंदर एक अहम साझेदारी कर भारत को संकट से निकाला था.

सुंदर का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

सुंदर ने अबतक भारत के लिए चार टेस्ट, चार वनडे और 31 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं. टेस्ट करियर में सुंदर ने 66.25 की औसत से 265 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक दर्ज हैं. सुंदर ने क्रिकेट के इस सबसे बडे़ फॉर्मेट में अबतक 6 विकेट चटकाए हैं. वहीं सुंदर के नाम वनडे इंटरनेशनल में 28.50 की औसत से 57 और टी20 इंटरनेशनल में 6.71 के एवरेज से 47 रन दर्ज हैं. तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 5 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed