September 26, 2024

IND vs SA: वॉशिंगटन सुंदर की प्लेइंग XI में एंट्री से कट सकता है इस गेंदबाज का पत्ता, शिखर धवन इस वजह से कर सकते हैं बदलाव

0

 नई दिल्ली
 
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज रांची में तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद भारतीय स्क्वॉड में वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री हुई है और माना जा रहा है कि सुंदर को रांची वनडे की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे में भारत 5 बॉलिंग ऑप्शन के साथ उतरा था जिसमें कोई फिंगर स्पिनर नहीं था साथ ही बल्लेबाजी में भी गहराई कम थी। ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर इन दो कमियों को पूरा कर सकते हैं।
 

अब सवाल यह खड़ा होता है कि वॉशिंगटन सुंदर किस खिलाड़ी की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे। पिछले मैच के गेंदबाजों के आंकड़ों पर नजर डालें तो रवि बिश्नोई सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे। 40 ओवर के मैच में उन्हें 8 ओवर गेंदबाजी करने को मिली थी जिसमें उन्होंने सबसे अधिक 69 रन खर्च कर मात्र एक विकेट लिए था। टीम में दूसरे स्पिनर कुलदीप यादव भी है, मगर कुलदीप का लखनऊ में परफॉर्मेंस अच्छा रहा था जिस वजह से उनके बाहर चाने के चांस थोड़े कम है।
 
इसके अलावा बैटिंग यूनिट की बात करें तो संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर को छोड़कर पहले वनडे में कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया था। हवा में लहराती गेंद के सामने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और शिखर धवन फेल हुए। वहीं विकेट बचाने के प्रयास में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी अपना स्वभाविक खेल नहीं दिखा पाए। रांची में इन सभी बल्लेबाजों के पास रन बनाने का शानदार मौका होगा।

दूसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग XI- शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर/रवि बिश्नोई, आवेश खान, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed