September 26, 2024

नॉर्थ कोरिया ने फिर दागीं पूर्वी सागर की ओर 2 बैलिस्टिक मिसाइलें, जापान ने इमरजेंसी अलर्ट किया जारी

0

कोरिया
उत्तर कोरिया (नॉर्थ कोरिया) ने पूर्वी सागर की ओर 2 छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं। इस बात की जानकारी दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने दक्षिण कोरियाई सेना के हवाले से दी है। न्यूज एजेंसी का कहना है कि दक्षिण कोरियाई (साउथ कोरिया) सेना ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं है। नॉर्थ कोरिया के संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने एक इमरजेंसी अलर्ट जारी किया है।
 

बता दें कि उत्तर कोरिया ने हाल ही में अपना अब तक का सबसे लंबा हथियार परीक्षण किया था, जिसमें उत्तर कोरिया ने परमाणु सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी, जो जापान के ऊपर से उड़ान भरती है और गुआम के अमेरिकी प्रशांत क्षेत्र तक पहुंच सकती है। बीते मंगलवार को दागी गई मिसाइल उत्तर कोरिया की ओर से पांच साल में जापान के ऊपर से उड़ान भरने वाली पहली मिसाइल थी।

बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस, भारत समेत देशों ने उत्तर कोरिया द्वारा जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने की निंदा की है। भारत ने कहा था कि इस तरह के प्रक्षेपण क्षेत्र और उससे परे भी शांति एवं सुरक्षा को प्रभावित करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed